संजीवनी टुडे

कुंभ से नागपुर लौट रही बस जबलपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत, 46 घायल

संजीवनी टुडे 17-02-2019 16:06:54


जबलपुर। प्रयागराज से नागपुर जा रही श्रृद्धालुओं से भरी एक बस रविवार तड़के जबलपुर के पास एक पुलिया से नीचे जा गिरी। बस में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 46 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

पूजा ट्रैवल्स की बस (यूपी 70 एटी 5618) नागपुर से श्रृद्धालुओं को लेकर प्रयागराज कुंभ गई थी। शनिवार रात सभी लोग जबलपुर होते हुए नागपुर लौट रहे थे। इसी दौरान अधारताल थाना अंतर्गत करौंदा बाइपास के निकट शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब 3:30 बजे बस अनियंत्रित होकर करोंदा नाले से पुलिया की रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे जा गिरी। रास्ते से गुजर रहे लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को इसकी सूचना दी। 

पुलिस ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 46 लोग घायल हो गए। इनमें 12 घायलों को जबलपुर और सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार को मेडिकल कॉलेज और 15 घायलों को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हादसे का एक कारण बस का ओवरलोड होना भी बताया जा रही है।

पुलिस के अनुसार मरने वाले दो यात्री नागपुर के और एक चित्रकूट का रहने वाला है। उनके घर वालों को हादसे की खबर दे दी गई है। मृतकों में राजीव गांधी नगर निवासी मूरत लाल (24) पिता राम चंद मुंडारे, नागिनी यशोदा नगर निवासी राहुल पिता (22) पिता सुरेश हुशगंडे और रामू पुरवा मऊ चित्रकूट निवासी रामू पाल (22) पिता मनमोदन पाल हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कलेक्टर को घटना की सूचना दी गयी है। हादसे में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिससे जाम की स्थिति बन गयी। 

More From state

Trending Now
Recommended