संजीवनी टुडे

खेत में गिरा हाइटेंशन तार, करंट लगने से तीन की मौत

संजीवनी टुडे 14-07-2019 17:31:06

राजस्थान के जालोर जिले के ग्राम राजपुरा में बिजली वितरण कंपनी डिस्कॉम की लापरवाही से रविवार को खेत में काम कर रहे तीन लोगों की मौत हो गई।


जालोर। राजस्थान के जालोर जिले के ग्राम राजपुरा में बिजली वितरण कंपनी डिस्कॉम की लापरवाही से रविवार को खेत में काम कर रहे तीन लोगों की मौत हो गई। डिस्कॉम की तरफ से प्रत्येक मृतक के आश्रित को पांच-पांच लाख और मुख्यमंत्री राहत कोष से एक-एक लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई। 

जसवंतपुरा थाना पुलिस के मुताबिक राजपुरा गांव में रविवार सुबह खेत में हाइटेंशन तार टूट कर गिर गया। इससे खेत में काम कर रहे तीन लोग करंट की चपेट में आ गए। दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक युवक ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ा।

रानीवाड़ा एसडीएम प्रकाश चंद्र अग्रवाल सहित प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल मुआवजे की घोषणा की गयी।

पुलिस के अनुसार राजपुरा गांव में हाइटेंशन लाइन का तार टूट कर रुडाराम के खेत में गिर गया था। इस दौरान खेत में काम कर रहे नेबुदेवी पत्नी रुडाराम, मफाराम पुत्र रुडाराम और कानाराम पुत्र छोगाराम को करंट लग गया। इसमें मां-बेटे की मौके पर मौत हो गई, जबकि कानाराम ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा। 

हादसे के बाद रानीवाड़ा के विधायक नारायण सिंह देवल और पूर्व विधायक रतन देवासी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended