संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर में कोरोना से तीन और लोगों की मौत, कुल मृतकों की संख्या हुई 125

संजीवनी टुडे 04-07-2020 14:46:45

जम्मू कश्मीर में कोरोना से शनिवार को तीन और लोगों की मौत हो गई। ये तीनों मृतक कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा, अनंतनाग तथा गांदरबल जिलों के थे।


जम्मू। जम्मू कश्मीर में कोरोना से शनिवार को तीन और लोगों की मौत हो गई। ये तीनों मृतक कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा, अनंतनाग तथा गांदरबल जिलों के थे। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में अभी तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 125 हो गई है।

चिकित्सा अधीक्षक एसकेआईएमएस बेमिना डॉ शिफा देवा ने बताया कि हंदवाड़ा निवासी एक व्यक्ति को शुक्रवार रात एसकेआईएमएस सौरा से स्थानांतरित किया गया था। यह मरीज कोरोना बीमारी तथा हॉयपरटेंशन से पीड़ित था। आईसीयू में भर्ती था तथा शनिवार सुबह ह्दय घात से इसकी मौत हो गई। इससे पहले अनंतनाग का 75 वर्षीय एक व्यक्ति तथा 65 वर्षीय गांदरबल निवासी की स्किम्स सौरा में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। 

प्रोफेसर फारूक जान ने बताया कि डायलगाम अनंतनाग के निवासी सेप्टुआजेनरी मरीज की मौत एसकेआईएमएस सौरा के संक्रामक रोग ब्लॉक में हुई। इसके बाद शनिवार सुबह ही गांदरबल के एलास्टैंग क्षेत्र के एक अन्य मरीज की मृत्यु हो गई, छह दिन बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 65 साल के बुजुर्ग की मौत गांदरबल जिले में वायरस के कारण यह पहली मौत है। यह मरीज कोरोना संक्रमण के अलावा कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था।

इन मौतों के साथ ही प्रदेश में 125 कोरोना मृतकों के साथ ही कश्मीर संभाग में109 और जम्मू संभाग से 14 शामिल हैं।

29 मौतों के साथ ही श्रीनगर जिले में सर्वाधिक मौतें हुई हैं, इसके बाद बारामूला (21), कुलगाम (16), शोपियां (13), बडगाम में दस और अनंतनाग, जम्मू (8), कुपवाड़ा (7), पुलवामा (चार), डोडा ( 2) जबकि बांदीपोरा, गांदरबल, पुंछ, उधमपुर, राजौरी और कठुआ से एक-एक मौत हुई है।

यह खबर भी पढ़े: जयपुर एयरपोर्ट: इमरजेंसी लाइट की बैटरी में भरकर लाए 31.99 किलो सोना बरामद, 14 तस्कर गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: खतरनाक हो सकती है नींद की गोली, अगर आप भी लेते हैं तो हो जाएं सावधान!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended