संजीवनी टुडे

फिरोजाबाद में तीन और कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से मचा हड़कम्प, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई सात

संजीवनी टुडे 07-04-2020 21:33:32

जनपद में कोरोना पोजिटिव के तीन नये मामले मंगलवार को सामने आने के बाद संक्रमित रोगियों की संख्या सात हो गयी है। इन सभी को आईसोलेशन बार्ड़ों में भर्ती कराया गया है।


फिरोजाबाद। जनपद में कोरोना पोजिटिव के तीन नये मामले मंगलवार को सामने आने के बाद संक्रमित रोगियों की संख्या सात हो गयी है। इन सभी को आईसोलेशन बार्ड़ों में भर्ती कराया गया है। सात पोजिटिव मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग में हड़कम्प मच गया है। प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ विभाग ने अपनी टीमों का गठन कर पुलिस के सहयोग से मुस्लिम बस्तियों में डोर-टू-डोर जांच शुरू कर दी है।

थाना रसूलपुर क्षेत्र के दुर्गेश नगर स्थित सलमान फारसी मस्जिद से जिला प्रशासन ने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी मरकज में शामिल होने वाले बिहार के सात जमातियों को पकड़ा था। जांच रिपोर्ट में इनमें से चार की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आयी थी। जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और डीएम के आदेश पर सलमान फारसी मस्जिद व उससे पहले जिन दो मस्जिदों शीशग्रान व मोती मस्जिद के आस पास एक किलो मीटर के क्षेत्र को सील कर सेनेटाइज कराया गया था। 

इसके साथ ही इन चार कोरोना पोजिटिव जमातियों के सम्पर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित कर इनका भी परीक्षण कराने के साथ ही इन सभी को क्वारेंटाइन किया गया था। मंगलवार को इन जांच रिपोर्ट में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पायी गई है। जिसकी पुष्टि जिलाधिकारी चन्द्रविजय सिंह ने की है। जिनमें एक दुर्गेश नगर व दो मौहल्ला शीशग्रान के रहने वाले है। इस प्रकार जनपद में कोरोना पोजिटिव मरीजों की संख्या अब सात हो गयी है। 

मंगलवार को जैसे ही तीन और कोरोना पोजिटिव केसों की जानकारी के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग में हड़कम्प मच गया। प्रशासन व स्वास्थ विभाग ने टीमों का गठन कर मौहल्ला झमैया टोला, शीशग्रान, मौहल्ला हुसैनी, मौहम्मदगंज, कोटला पजावा, कटरा पठानाना, सुनारान, मौहल्ला कुरैशियान, मुस्लिमाबाद व मौहल्ला बगिया में डोर-टू-डोर सर्वे शुरू कर दिया है। यह टीम बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी कर उनका स्वास्थ परीक्षण करायेगी। इस टीम में चिकित्सक, एएनएम, महिला व पुरूष पुलिसकर्मी के अलावा एक दरोगा शामिल है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संकट के बीच इंडिगो, विस्तारा एयरलाइंस ने 15 अप्रैल से की उड़ान की घोषणा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended