संजीवनी टुडे

उल्फा-आई के उग्रवादियों ने पुलिस के समक्ष किया आत्मसमर्पण

संजीवनी टुडे 17-05-2019 13:18:00


गुवाहाटी। एक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के 3 उग्रवादियों ने असम के तिनसुकिया जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। उग्रवादियों ने एके-81, एके-56 और एचके-33 राइफलें, 9 मैगजीन, 2 हथगोले तथा 425 गोलियां भी पुलिस के हवाले कर दी। 

ggf

पुलिस महानिदेशक डॉ कुलाधार साइकिया ने संवाददाताओं को कहा कि गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों में से एक उग्रवादी बोरडुमसा पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी भास्कर कलीता की मौत में शामिल था।

ऐसी जानकारी प्राप्त हुई थी कि यूएलएफए-आई के सदस्यों ने ऊपरी असम में विशेष गतिविधियों को अंजाम देने हेतु भारत-म्यांमार सीमा पार की है। जानकारी के आधार पर असम पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के दल ने बीते मंगलवार को तरानी रिजर्व फॉरेस्ट में एक अभियान चलाया था।

ggf

पुलिस अधिकारी ने बीते बुधवार को कहा कि, सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों को हथियार छोड़ने हेतु समझाया। तत्पश्चात उल्फा-आई के उग्रवादियों ने हथियार एवं गोला-बारूद के जखीरे समेत आत्मसमर्पण कर दिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इसी के साथ तीनों उग्रवादियों की पहचान बुलबुल मोरन उर्फ टाइगर असोम, बिनंदा दोहुतिया उर्फ स्वदेश असोम व चंद्रकांता बोरगोहाईं उर्फ तिपांग असोम के रूप में हुई है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended