संजीवनी टुडे

नारद स्टिंग मामले में तीन सरकारी अधिकारियों से पूछताछ

संजीवनी टुडे 12-07-2019 13:35:01

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी के ओएसडी समेत तीन सरकारी अधिकारियों से शुक्रवार को मैराथन पूछताछ शुरू की है।


कोलकाता। नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी के ओएसडी समेत तीन सरकारी अधिकारियों से शुक्रवार को मैराथन पूछताछ शुरू की है। बताया गया है कि शोभन चटर्जी के ओएसडी रहे अम्लान लाहिड़ी से सीबीआई अधिकारी रंजीत सिन्हा ने पूछताछ शुरू की है। 

लाहिड़ी के अलावा दीन दयाल सिंह और प्रियजीत घोष से भी सीजीओ कंपलेक्स में पूछताछ की जा रही है। इन तीनों का बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। इसके अलावा सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में कोलकाता के  मेयर व राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम को भी नोटिस भेजा है। उनसे वर्ष 2014 से लेकर 2019 तक नगर निगम के वीआईपी कॉरिडोर का दायित्व पालन करने वाले अधिकारियों के बारे में जानकारी मांगी गई है। 

इसके साथ ही कॉरिडोर को किराए पर देने और उसकी अन्य व्यवस्था करने वाले चार अधिकारियों को सीबीआई दफ्तर में भेजने को कहा गया था। दरअसल नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में कोलकाता के पूर्व और वर्तमान  मेयर फंसे हुए हैं। पूर्व मेयर शोभन चटर्जी  नगर निगम के वीआईपी कोरिडोर में तौलिया में लपेटकर 5 लाख रुपये घूस लेते हुए कैमरे पर कैद हुए थे। 

उन्होंने नारद स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम देने वाले न्यूज़ पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल से रुपये लेकर उनकी फर्जी कंपनी को मदद करने का आश्वासन दिया था। उस वक्त  फिरहाद हकीम राज्य के शहरी विकास मंत्री थे और वे भी पैसे लेकर चिटफंड कंपनी को मदद का आश्वासन देते नजर आये थे।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended