संजीवनी टुडे

आकाशीय बिजली और स्पर्शाघात से तीन की मौत

संजीवनी टुडे 25-02-2019 17:43:32


खड़गपुर। सोमवार तड़के तेज हवाओं के साथ चली आंधी और गरज के साथ हुई बारिश के दौरान पश्चिम मेदिनीपुर जिले में तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें से दो की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जबकि एक की मौत करंट लगाने से हुई। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह खराब मौसम के बीच खड़गपुर तहसील अंतर्गत केशियाड़ी थाना क्षेत्र के गगनेश्वर गांव में में राम मांडी (50) नामक किसान अपने खेत में काम कर रहे थे। उसी दौरान आकाशीय बिजली उन पर गिर गई जिससे उनकी मौत हो गई। दूसरी ओर केशपुर थाना क्षेत्र के चेंचुड़ा गांव में भी इसी प्रकार आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हबीबुर रहमान (55) की भी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हबीबुर भी सुबह खराब मौसम के बीच खेतों में कृषि कार्य कर रहे थे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

तभी अचानक आकाशीय बिजली उन पर गिर पड़ी और वे गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन उन्हें मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (एमएमसीएच) ले गए लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मेदिनीपुर कोतवाली थाना अंतर्गत चिड़ीमारसाइ इलाके में स्थित एक घर के विद्युतीय वायर के पानी के संपर्क में आने से फैले करंट की चपेट में आकर शेख कालू (50) नामक व्यक्ति की मौत हो गई। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लिया। अपर पुलिस अधीक्षक सचिन मक्कड़ ने कहा कि फिलहाल केशपुर में खराब मौसम के कारण आकाशीय बिजली गिरने से मौत की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि पुलिस अन्य सूचनाओं की पड़ताल कर रही है। इधर मेदिनीपुर स्थित एमसी राणा आकाश पर्यवेक्षण केंद्र के प्रमुख तापस गोस्वामी ने कहा कि अगले 24 घंटों तक बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है।

More From state

Trending Now
Recommended