संजीवनी टुडे

तीन थानाक्षेत्रों में मुठभेड़, 25-25 हजार के इनामी सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 15-06-2019 15:14:46

जनपद में पुलिस की अलग-अलग इलाकों में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में दो इनामी सहित तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। किदवई नगर, महाराजपुर और ककवन पुलिस ने शुक्रवार देर रात अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हुई।


कानपुर। जनपद में पुलिस की अलग-अलग इलाकों में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में दो इनामी सहित तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। किदवई नगर, महाराजपुर और ककवन पुलिस ने शुक्रवार देर रात अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हुई। इनमें दो अपराधियों के दाएं पैर और एक के बाएं पैर में गोली लगी है। घायल हालत में तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने शनिवार को बताया कि किदवई नगर पुलिस ने देर रात मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी अनवरगंज के कुली बाजार निवासी मो. शकील पुत्र अब्बास अहमद को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में शकील के बाएं पैर में गोली लगी है, जबकि उसका एक साथी फरार होने में सफल रहा। शकील पर जिले की कई थानों में लूट, डकैती की योजना बनाना, नकबजनी व शस्त्र अधिनियम के लगभग बारह मुकदमे पंजीकृत हैं। उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, एक खोखा कारतूस व एक जिन्दा कारतूस व लूट की रकम बरामद हुई है। 

इसी तरह अर्द्ध रात्रि में थानाध्यक्ष ककवन पुलिस टीम ने  निचली गंगा नहर पटरी पर मुठभेड़ में एक अन्य इनामी औरैया जिले का अरुण यादव पुत्र नरेन्द्र यादव को पकड़ा। मुठभेड़ में उसके दाएं पैर में भी गोली लगी है। अभियुक्त थाना बिल्हौर से गैंगस्टर एक्ट में वांछित व 25 हजार का इनामी है। उसके कब्जे से तमंचा 315 बोर, तीन जिन्दा कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद हुयी। अभियुक्त के खिलाफ जनपद व गैर जनपद के विभिन्न थानों में डकैती, लूट, हत्या का प्रयास, गैंगेस्टर एक्ट व शस्त्र अधिनियम के बारह मुकदमे पंजीकृत हैं।

लूट के बाद भागे अपराधी से हुई मुठभेड़
तीसरी मुठभेड़ महाराजपुर थानाक्षेत्र की है। यहां देवीपुरवा निवासी शनि निषाद ने पुलिस को सूचना दी कि रात में घर जाते समय महुआ गांव के पास मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने तमंचे के दम पर उसकी नकदी व मोबाइल फोन लूट लिया है। इस पर थानाध्यक्ष महाराजपुर मुकेश कुमार सोलंकी पुलिस बल के साथ लुटेरों की तलाश में जुट गये। इस दौरान जवाहर नवोदय मोड़ पर एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आते दिखाई दिये। शक के आधार पर पुलिस टीम ने पीछा करते हुये वायरलेस से पुरवामीर चौकी इंचार्ज को सूचना देते हुए बदमाशों को सामने से घेर लिया। 

मुठभेड़ में एक बदमाश फरार होने में सफल रहा, जबकि दूसरे के दाहिने पैर में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। घायल अपराधी बिधनू के सतबरी रोड निवासी विजय सिंह परिहार पुत्र देवी प्रसाद है। उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, दो जिंदा कारतूस, लूट के रुपये व मोबाइल फोन के साथ एक बिना नम्बर की मोटरसाइकिल पुलिस को बरामद हुई है। अभियुक्त पर लूट, गैंगस्टर के छह मुकदमे दर्ज हैं। 

घायल बदमाशों को पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में भर्ती कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं पुलिस उनके भागे हुये साथियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended