संजीवनी टुडे

गुरुग्राम में 25 लाख की ड्रग्स के साथ तीन गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 03-03-2019 15:02:47


गुरुग्राम। स्थानीय पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में रविवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से करीब दो किलो मेथाडोन पाउडर बरामद हुआ है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

डीसीपी (क्राइम) राजीव देसवाल के अनुसार फर्रूखनगर क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर इंदीवर को मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त करने वालों के बारे में दो मार्च को सूचना मिली थी। उसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी की और डाडावास बस स्टैंड के पास तीन युवकों को मेथाडोन के साथ गिरफ्तार किया। 

आरोपितों की पहचान सुधीर निवासी श्याम नगर, थाना कोसली, जिला रेवाड़ी, विकास निवासी गांव जावा, जिला चरखी दादरी और दीपक निवासी गांव रिवासा, जिला महेन्द्रगढ़ के रूप में हुई है। पुलिस ने इन तीनों युवकों के कब्जे से एक किलोग्राम 858 ग्राम मेथाडोन पाउडर बरामद किया है। इस संबंध थाना पटौदी, गुरुग्राम में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपित सुधीर और विकास यह पाउडर महेंद्रगढ़ से लेकर आए थे और इसे दीपक को बेचना था। पुलिस इनके नेटवर्क की जानकारी के लिए पूछताछ कर रही है। ये लड़के यह मादक पदार्थ कहां से लाते थे और कहां-कहां खपाते हैं, सारी जानकारी पुलिस जुटा रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जानकारों के अनुसार मेथाडोन नशे की लत छुड़वाने के लिए प्रयोग किया जाता है। मेथाडोन से नशा छुड़वाने की दवाएं भी बनाई जाती हैं। हालांकि पुलिस ने जो पदार्थ पकड़ा है, वह केमिकल पाउडर के रूप में है और यह नशा करने के लिए प्रयोग में आता है। फिलहाल पुलिस इस नेटवर्क को खंगालने में जुटी है, जो गुरुग्राम में धड़ल्ले से चल रहा है। डीसीपी ने बताया कि पुलिस आरोपितों को आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि आगे की पूछताछ की जा सके।

More From state

Trending Now
Recommended