संजीवनी टुडे

आतंकी मुठभेड़ में शहीद सैनिक आरिफ की दफन विधि में उमड़े हजारो लोग

संजीवनी टुडे 24-07-2019 17:32:37

शहीद सेना के जवान आरिफ पठान की दफन विधि के दौरान उनके सम्मान और अंतिम दर्शन के लिए उनके गृहनगर गुजरात के वडोदरा में आज हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।


वडोदरा। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद सेना के जवान आरिफ पठान की दफन विधि के दौरान उनके सम्मान और अंतिम दर्शन के लिए उनके गृहनगर गुजरात के वडोदरा में आज हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

आरिफ का पार्थिव शरीर कल रात ही यहां लाया गया था और इसको एसएसजी अस्पताल के प्रशीतन गृह में रखा गया था। इसे सुबह सेना के वाहन में तिरंगा लिपटे ताबूत में जब उनके नवायार्ड स्थित घर ले जाया गया तो उनकी अंतिम झलक पाने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुट गयी।

अपने परिजन को खोने के गम के बावजूद उनके शहादत पर गर्व करने वाले उनके रिश्तेदारों ने बताया कि वह अपनी बहनो और भांजियों से विशेष लगाव रखते थे। इस बार ईद के अवसर पर ही उन्होंने दस हजार रूपये उन्हे बतौर ईदी (उपहार) उन्हें दिये थे। 

उन्होंने अपनी शहादत से तीन दिन पहले ही आखिरी बार अपनी मां और अन्य परिजनों से वीडियो कॉल के जरिये बात की थी। उनकी दफन विधि के लिए जब उनकी ताबूत ले जायी जा रही थी तो इसके पीछे भी हजारों लोग चल रहे थे। कई लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended