संजीवनी टुडे

एसएससी की पढ़ाई कर रहे छात्र के खाते से ठगों ने उड़ाये लाखों रुपये

संजीवनी टुडे 24-06-2019 13:46:01

त्तर पश्चिमी जिले के मुखर्जी नगर इलाके में एसएससी की पढ़ाई कर रहे एक छात्र के बैंक खाते से एक लाख 24 हजार रुपये ठगों ने निकाल लिए। यह घटना तब हुई जब उसका एटीएम कार्ड पहले से ब्लॉक पड़ा है।


नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी जिले के मुखर्जी नगर इलाके में एसएससी की पढ़ाई कर रहे एक छात्र के बैंक खाते से एक लाख 24 हजार रुपये ठगों ने निकाल लिए। यह घटना तब हुई जब उसका एटीएम कार्ड पहले से ब्लॉक पड़ा है। पीड़ित के एक अन्य सहपाठी के खाते से भी 88 हजार रुपये निकाले गए। पुलिस ने पीड़ित छात्रों के बयान पर मामला दर्ज किया है। पुलिस बैंक अधिकारियों से संपर्क कर जांच कर रही है। 

जानकारी के अनुसार पीड़ित संजीत कुमार मुखर्जी नगर स्थित पीजी में रहता है। वह मुखर्जी नगर स्थित एक संस्थान से एसएससी की पढ़ाई कर रहा है। संजीत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीते दस मई की सुबह सवा दस बजे पीएनबी डेबिट कार्ड से चार हजार रुपये ट्रांसफर किए थे, जबकि एक हजार रुपये इन्द्रा विकास कॉलोनी के पीएनबी एटीएम से निकाले थे। उसके खाते में एक लाख 24 हजार छह सौ 53 रुपये शेष बचे थे। 26 मई को जब वह एटीएम से रुपये निकालने गया। मशीन पर ब्लॉक और रिजेक्ट लिखा हुआ आ रहा था। 

अगले ही दिन वह अपनी होम ब्रांच पीएनबी गया। वहां पर एक कर्मचारी ने उसे एक नंबर देकर अपना मैसेज भेजने के लिए कहा। उसके पास नया कार्ड लेने का मैसेज आया। 29 मई को उसने बैंक से नया एटीएम कार्ड लिया। बाद में जब उसी कार्ड से उसने रुपये निकालने की कोशिश की तो पता चला खाते में 440 रुपये शेष बचे हैं। उसने तभी बैंक खाते की डिटेल निकलवाई, जिसमें पता चला कि बीते 15 से 20 मई के बीच में उसके खाते से एक लाख 24 हजार रुपये निकाले गए हैं, जिसका उसके पास कोई मैसेज भी नहीं आया। बैंक मैनेजर को लिखित में जानकारी दी। 

पीड़ित ने बताया कि इसी तरह से उसके एक सहपाठी गिरजा प्रसाद गिरी के खाते से भी 88 हजार रुपये किसी ने निकाल लिए हैं। दोनों के रुपये परिवार वालों ने पढ़ाई के लिए भेजे थे। रविवार देर शाम पीड़ित छात्रों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended