संजीवनी टुडे

कोरोना संक्रमित मरीजों के घर लगे स्टिकर को हटाने वालों की अब खैर नहीं, नियम तोड़ने पर सरकार करेगी बड़ी कार्रवाई

संजीवनी टुडे 16-09-2020 13:00:04

कलेक्टर ने अपने निर्देशों में स्टीकर से छेड़छाड़ करने वालों पर खास सख्ती बरतने की बात भी कही है।


रायपुर। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिन घरों से कोरोना मरीज मिले हैं उन मकानों के बाहर एक स्टीकर लगाया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को आगाह किया जा सके और इससे लोगों को इलाके में संक्रमण की जानकारी भी मिल जाएगी और वह खास एहतियात बरतेंगे। रायपुर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने मंगलवार की देर शाम को जोनवार कार्यों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए हैं।

Corona sticker

कलेक्टर ने अपने निर्देशों में स्टीकर से छेड़छाड़ करने वालों पर खास सख्ती बरतने की बात भी कही है। स्टीकर को किसी भी प्रकार से हानि पहुंचाने वालों पर एपेडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। रायपुर कलेक्टर ने यह भी कहा कि जिस क्षेत्र में अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान होती है वहां टेस्टिंग, काढ़ा कांट्रेक्टर टेसिंग तुरंत शुरू कराई जाए।

COVID 19
 
बैठक में कलेक्टर भारतीदासन ने कहा कि जोन स्तर पर अधिक से अधिक परीक्षण किया जाए। जोनवार सैंपलिंग का लक्ष्य बनाकर कार्य करें, पॉजिटिव आए मरीजों के परिवहन के लिए तत्काल वाहन उपलब्ध कराई जाए। सक्रिय मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए जरुरी व्यवस्था बनाया जाना है। बुजुर्ग, गर्भवती महिला और गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों की पूरी जानकारी रखी जाए। 

Corona sticker

अन्य बीमारी के गंभीर मरीजों को चिकित्सा उपलब्ध कराना आवश्यक है। सर्विलांस टीम को भी लोंगो के ऑक्सीजन लेवल और पल्स रेट का परीक्षण में आवश्यक रुप से करने को कहा है। कलेक्टर ने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।

यह खबर भी पढ़े: निजीकरण के विरोध में 19 सितम्बर तक जनजागरण अभियान चलाएंगे रेल कर्मी

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended