संजीवनी टुडे

सुहागरात को इस दुल्हन ने की ऐसी करतूत, पूरी रात भटकते रहे ग्रामीण

संजीवनी टुडे 12-09-2019 10:38:48

सीकर जिले के धोद में सुहागरात को दुल्हन की एक करतूत से पूरे ग्राम में हंगामा मच गया। दूल्हा एवं उसका परिवार और गांव के लोग पूरी रात गांव में भटके रहे।


सीकर। सीकर जिले के धोद में सुहागरात को दुल्हन की एक करतूत से पूरे ग्राम में  हंगामा मच गया। दूल्हा एवं उसका परिवार और गांव के लोग पूरी रात गांव में भटके रहे। दरअसल, हुआ यूं कि चंदेलिया का बास सिहोट में विवाह की रात को चकमा देकर लुटेरी दुल्हन घर भाग गई। दुल्हा रात को जगा तो उसे घटना का मालुम हुआ। 

hfgh

यह खबर भी पढ़े:राजस्थान बोर्ड स्कूलों में अगले साल से बदल जाएंगी किताबें, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

तत्पश्चात दुल्हन के गायब होने की खबर पूरे ग्राम में आग की तरह फैल गई। गांव के लोगों ने रात में ही दुल्हन की तलाश की। बाद में मालुम हुआ कि दुल्हन पास के गांव में नजर आई है। परिवारवाले एवं ग्रामीण वहां भी पहुंच गए। यहां दुल्हन मिल गई किन्तु उसने वापस आने से मना कर दिया। तत्पश्चात पुलिस को सूचना दी गई।

धोद थानाधिकार महेंद्र के मुताबिक, पुलिस ने उत्तरप्रदेश की रहने वाली लुटेरी दुल्हन पूजा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि सागर पुत्र गोपीराम जाति बलाई निवासी चंदेलिया का बास ने बीते सोमवार को आरोपी दुल्हन एवं दलालों के विरुद्ध धेाद थाने में मामला दर्ज करवाया है। 

उन्होंने कहा कि गोरधन पुत्र मूलचंद निवासी फतेहसिंह की ढाणी और संतोष पुत्र हरि सिंह सादकी व उसकी पत्नी ने उसे झांसा देकर बोला कि  तेरा विवाह करवा देंगे जिसके लिए तुझे रुपए देने होंगे। वो विवाह की वजह से दलालों के झांसे में आ गया।

विवाह हेतु  दलालों ने उससे एक लाख चालीस हजार रुपए मांगे। उसने सौदा तय होने पर दलालों को 1 लाख दे दिए। बाकि के लड़की से विवाह होने के बाद तय हुआ। दलालों ने उसे बीते शनिवार को  शादी हेतु जयपुर में बुलाया। जयपुर रेलवे स्टेशन पर गोरधन, संतोष एवं उसकी पत्नी उपस्थित थी। इन्होंने वहां पर उत्तर प्रदेश से आई युवती से मिलवाया। उसका नाम पूजा बताया। 

hfgh

उसके साथ में एक युवक भी मौजूद था। उसका नाम उन्होंने विजय बताया। विवाह की बात तय होने पर उसने 40 हजार निकाल कर दे दिए। बाद में वे पूजा को लेकर ग्राम आ गया। रात को वो कमरे में नींद ले रहा था। तभी दुल्हन पूजा रात को ही चकमा देकर घर से नौ दो  ग्यारह हो गई। वो सवेरे उठा तो कमरे में कोई नहीं था। उसने घर में बाहर आकर देखा तो उसका कहीं मालुम चला। बाद में उसने परिवारवालों को इस घटना के सम्बन्ध में बताया। 

पड़ोस के ग्राम सिहोट में मिली दुल्हन
रात को दुल्हन के भाग जाने की जानकारी गांव में आग की तरह फैल गई। सभी लोग उसे खोजने में जुट गए। इर्द-गिर्द के गांव के लोगों को भी दुल्हन के भागने के बारे में बताया गया। तब मालूम हुआ कि एक युवती पड़ोस के गांव में है। लोग एकत्रित होकर सिहोट में गए। वहां पर उन्हें दुल्हन मिल गई।

सागर उसे अपने साथ लाने लगा तो उसने इंकार कर दिया। तत्पश्चात शख्स ने गोरधन, संतोष एवं उसकी पत्नी से संपर्क किया। वे घर से गायब हो चुके थे। वहीं, दुल्हन के भाई विजय का भी फोन बंद आ रहा था। तब उन्होंने धोद थाने में दुल्हन एवं दलालों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended