संजीवनी टुडे

उन्हें तीन चरणों में ही समझ आ गया खिचड़ी नहीं पकेगी : पीएम मोदी

संजीवनी टुडे 26-04-2019 20:39:00


सीधी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सीधी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रीति पाठक के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीधी से वीरबल का नाम जुड़ा है। वीरबल की खिचड़ी के बारे में देश का बच्चा-बच्चा भी जानता है। अब कांग्रेस भी अपने महामिलावटियों के साथ मिलकर ऐसी ही खिचड़ी पकाने की फिराक में थी, लेकिन तीन चरणों के मतदान के बाद उसको समझ आ गया है कि उनके स्वार्थ की राजनीति की न दाल गलने वाली है और न ही उनकी खिचड़ी पकने वाली है।

उन्होंने कहा कि यह वीरों की भूमि है और यहां का बेटा देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात रहता है, लेकिन कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री हमारे देश के इन नौजवानों को लेकर कहते हैं कि वे तो भूखे मरते हैं, इसलिए सेना में जाते हैं। यह अपमान हम नहीं सहन करेंगे। देश के वीरों के लिए कोई भी अपमान नहीं सहेंगे। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता, पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

 

देश ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने कमजोर और मजबूर सरकार बनाने के सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया है। विशेष तौर पर युवा बेटे-बेटी जो पहली बार लोकसभा चुनाव में अपना वोट डाल रहे हैं, वे अब बीसवी सदी की सोच के साथ चलने को तैयार नहीं है। हमारे नौजवान 21वीं सदी के सपनों को साकार करने वाला भारत चाहते हैं। कांग्रेस किस तरह से धोखा देती है, इसका उदाहरण मध्यप्रदेश में ही है। आज मध्यप्रदेश में बिजली की स्थिति क्या है? कांग्रेस का वादा था कि बिजली का बिल कम करेंगे, लेकिन कांग्रेस ने बिजली का बिल कम करने के लिए तरीका निकाला कि घरों में बिजली की सप्लाई ही कम कर दी जाए। जितनी बिजली शिवराज सिंह चौहान जी देते थे उससे भी आधी बिजली देकर कांग्रेस सरकार आपका बिजली बिल कम करने के फार्मूले पर चल रही है। यह धोखा नहीं है तो क्या है ? हमारे प्रयासों से सीधी सहित आसपास का क्षेत्र पॉवर हब बन रहा है, यहां पर बिजली के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट हैं। 


उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश सहित राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किसानों से कर्जमाफी का वादा करके सत्ता हथिया ली, लेकिन आज तक इन्होंने किसानों का कर्जामाफ नहीं किया। अब यदि कांग्रेस और उसके मकान मिलावटियों को गलती से दिल्ली में मौका मिल गया तो क्या हाल होगा, इसका अंदाजा लगा सकते हैं।
ट्रेलर से पता चलता है फिल्म कैसी होगी

प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रेलर देखकर पता चल जाता है कि फिल्म कैसे होगी। मध्यप्रदेश में कांग्रेस का तो ट्रेलर देखकर शरीर कांप उठता है कि इतने सालों में इन्होंने देश-प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। इनकी झूठ बोलने की आदत से मैं हैरान हूं। कर्जमाफी इतना बड़ा वादा किया था, वह पूरा नहीं किया। ये कर्जमाफी आदिवासी, दलित को नहीं ये तो अपने मु_ीभर मित्रों के लिए कर्जमाफी करते हैं।


पहले भी मजबूत किया, अब भी मजबूत करेंगे
पीएम मोदी ने कहा कि सीधी, रीवा, शहडोल सहित पूरे मध्यप्रदेश ने पांच वर्ष पहले दिल्ली में इस सेवक को मजबूत किया था। 2014 में तीन दशक के बाद पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनी थी और उसमें मध्यप्रदेश का बहुत बड़ा योगदान रहा था। अब मैं फिर से आपके बीच आया हूं तो यह कह सकता हूं कि पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ आपने जो विश्वास रखा था मैंने उस विश्वास पर उतरकर काम करने का प्रयास किया है, दिन-रात जुटा रहा हूं। बहुत लक्ष्य हासिल हुए हैं और जो बाकी है उनको भी आपके सहयोग से ही पूरा करने वाला हूं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166


गरीब हक का पैसा तुगलक रोड पहुंचा दिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों से उनका हक छिना है, उनका अधिकार छिना है। मध्यप्रदेश के आदिवासी बच्चों के लिए, प्रसूता माताओं के लिए, गरीब माता-बच्चों के लिए भारत सरकार पोषक आहार के लिए पैसे भेजती है, ताकि प्रसूता माता को अच्छा खाना मिले, उसका शरीर ताकतवर हो, उसका बच्चा तंदुरूस्त हो, लेकिन केंद्र सरकार ने जो पैसा भेजा इन कांग्रेस की सरकार ने उसकी भी चोरी करने की हिम्मत दिखा दी। इन्होंने उस पैसे पर चुनावी घोटाला कर दिया है। इनके नेताओं के यहां पर बोरे भर-भर नोट मिले हैं।

उन्होंने कहा कि आपको पता है कि यह तुगलत रोड कहां है? इस तुगलक रोड पर कांग्रेस के एक बहुत बड़े नेता का बंगला है और आपके अधिकारों का पैसा यहां से चोरी करके वहां पहुंचाया जाता है। यही पैसा अब नामदार के प्रचार में लगा दिया गया। ये चोरी करके भी सीनाजोरी करते हैं। देश का कानून सभी के लिए समान है। यदि मोदी कोई गलती करता है तो मोदी के घर पर भी इनकम टैक्स को रेड पडऩी चाहिए। सबके लिए कानून समान होना चाहिए। यही कांग्रेस का सच है। गरीब और किसान के नाम पर घोषणाएं करती है, योजनाएं बनाती हैं और उसी से घोटाला करती रहती है। दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है, लेकिन ये चौकीदार चौकन्ना है। उन्होंने कहा कि नामदार हो या उनके राग दरबारी, कोई नहीं बचेगा।

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

कांग्रेस कैसा काम करती है उसका एक उदाहरण रीवा और सिंगरौली की रेल लाइन का भी है, जितने दिन केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही यह योजना धूल फांकती रही और इसे शुरू करवाने का काम हमारी सरकार ने ही किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफी तो नहीं की, लेकिन मोदी सरकार जो किसानों के खातों में पैसा जमा करना चाहती है उसको यह भ्रष्ट सरकार रोक रही है। मध्यप्रदेश के 84 लाख किसान परिवारों के खातों में पीएम किसान योजना का पैसा अब तक पहुंच जाना चाहिए था, देशभर में करोड़ों किसानों के खातों में पहुंच चुका है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने अब तक किसानों की सूची ही नहीं भेजी है।
 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended