संजीवनी टुडे

विधानसभा अध्यक्ष के सनातन धर्म से जुड़े पाठ्यक्रम को लेकर दिया ये निर्देश

संजीवनी टुडे 20-07-2019 19:14:06

मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने आज सदन में कहा कि वे उच्च शिक्षा मंत्री से सनातन धर्म से जुड़े पाठ्यक्रमों को चालू रखने को कहेंगे।


भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने आज सदन में कहा कि वे उच्च शिक्षा मंत्री से सनातन धर्म से जुड़े पाठ्यक्रमों को चालू रखने को कहेंगे।श्री प्रजापति ने अपनी व्यवस्था में कहा कि सनातन धर्म अक्षुण्ण है। उससे जुड़े पाठ्यक्रम को रोकना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि वे संबंधित मंत्री से ऐसे कार्यक्रमों को चालू रखने को कहेंगे।दरअसल शून्यकाल में भारतीय जनता पार्टी विधायक विश्वास सारंग ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग ने जो अपना कैंलेडर बनाया है, उसमें शंकराचार्य और पंडित दीनदयाल उपाध्याय से जुड़े पाठ्यक्रम को हटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शंकराचार्य ने सभी को एकसूत्र में बांधा और पंडित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद भी किसी एक दल का नहीं है। 

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी कहा कि ये विषय किसी दल के न होकर सभी की भावनाओं के अनुरूप हैं। उन्होंने कहा कि इन सब कदमों से विरासत नष्ट होती है। इसके बाद अध्यक्ष ने अपनी व्यवस्था दी।इसके पहले एक अन्य मामले में व्यवस्था देते हुए अध्यक्ष श्री प्रजापति ने निर्देश दिए कि नए विधायकों को उनके सवालों के जवाब समय पर उपलब्ध कराए जाएं।प्रश्नकाल के दौरान पहली बार के विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि उनके सवाल का जवाब उन्हें सदन में आते-आते प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि विधायकों को अगर उनके सवालों के जवाब पहले से मिल जाएं, तो वे उनके बारे में बेहतर तरीके से तैयारी कर सकते हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended