संजीवनी टुडे

लॉकडाउन: बसों से आये हजारों मजदूरों का थर्मल स्कैनिंग कर दिया गया भोजन

संजीवनी टुडे 29-03-2020 22:12:06

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए घोषित लॉकडाउन के बाद काम धंधा बंद होने पर दिल्ली नोएडा से हजारों लोग अपने घरों के लिए चल पड़े हैं।


वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए घोषित लॉकडाउन के बाद काम धंधा बंद होने पर दिल्ली नोएडा से हजारों लोग अपने घरों के लिए चल पड़े हैं। रविवार को नोएडा से एक बस में सवार होकर लगभग 24 लोग रोहनिया के अखरी चौराहे पर पहुंचे। सूचना पर राजा तालाब के उप जिलाधिकारी ने तत्काल वहां चिकित्सा टीम और तहसीलदार को भेजा। चिकित्सकों की टीम ने सभी लोगों का थर्मल स्कैनिंग के बाद उन्हें आगे जाने दिया। 

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, यात्रियों में गाजीपुर, जौनपुर, सोनभद्र, अंबेडकर नगर, बिहार पटना तक के लोग रहे। अफसरों को यात्रियों ने बताया कि 250-300 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। नई दिल्ली से चलायी गयी विशेष बसों से भी दर्जनों मजदूर शहर में आये। 

मजदूरों के आने पर सतर्क प्रशासन के साथ एनडीआरएफ़ और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजा तालाब, बाबतपुर आदि जगहों पर पर रोक उन्हें कोरोना वायरस के बचाव सम्बन्धी सुरक्षा उपायों सामाजिक दूरी के बारे में बताया। टीम ने मजदूरों के हाथों को हैण्ड सैनिटाइजर से संक्रमण रहित कराने के बाद उन्हें खाने के पैकेट व पीने का पानी भी दिया। एनडीआरएफ के जवानों ने मजदूरों को भरोसा दिया कि आप लोग घबराएं नहीं। प्रदेश  सरकार और पुलिस—प्रशासन साथ है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संदिग्ध महिला की ईलाज के दौरान मौत, 10 दिन पहले ही विदेश से लौटा था पति

यह खबर भी पढ़े: मुंबई में कोरोना पॉजीटिव महिला की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 197

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended