संजीवनी टुडे

उप्र में नहीं होगी प्याज की कमी,लखनऊ में बिक रही है 32 रुपये किलो

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-10-2019 20:39:51

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में प्याज की उपलब्धता निरंतर सुनिश्चित करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए हैं और लखनऊ में 32 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज की बिक्री की जा रही है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में प्याज की उपलब्धता निरंतर सुनिश्चित करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए हैं और लखनऊ में 32 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज की बिक्री की जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने शादी को लेकर किया खुलासा, कहा- मम्मी से पूछना पड़ेगा

राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ (हाफेड) की प्रबंध निदेशक श्रीमती संदीप कौर ने शुक्रवार को यहां बताया कि प्रथम चरण में 1500 कुंतल प्याज नेफेड से क्रय किया जा रहा है जिसकी आपूर्ति प्रदेश में छह जिलो में होगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ में 270 कुंतल प्याज कल पहुंच गया है, जिसकी बिक्री 06 स्थलों से इस प्रकार हो रही है।

उन्होंने बताया कि राज्य कर्मचारी कल्याण निगम से 80 कुंतल, राजकीय उद्यान अलीगंज से 50 कुंतल, राजकीय उद्यान आलमबाग से 50 कुंतल, लोहिया पार्क गोमती नगर से 30 कुंतल, मोबाइल वैन द्वारा 20 कुंतल तथा उद्यान निदेशालय सप्रू मार्ग से 40 कुंतल की कुल 270 कुंतल प्याज की बिक्री का काम शुरू कर दिया गया है। लखनऊ में सस्ते प्याज की बिक्री की 32 रुपये किलो निर्धारित की गयी है।

प्रबंध निदेशक के अनुसार वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज एवं मेरठ के लिए 250-250 कुंतल प्रति जिले में नासिक से क्रय किया गया है। प्याज की आवक इन जिलों में एक दो दिन में हो जाएगी, जिससे इन जिलों में प्याज की कोई कमी नहीं रहेगी।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended