संजीवनी टुडे

CHC में जांच के लिए लगी श्रमिकों की कतार, परीक्षण के बाद जायेंगे घर

संजीवनी टुडे 31-03-2020 18:39:40

पूरे विश्व के साथ देश में भी फैले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 21 दिनों के लॉक डाउन के कारण सुबह से ही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में श्रमको की लंबी लाइन लग रही है।


फतेहपुर। पूरे विश्व के साथ देश में भी फैले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 21 दिनों के लॉक डाउन के कारण सुबह से ही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में श्रमको की लंबी लाइन लग रही है। यह सभी लोग देश और प्रदेश के कोने-कोने से आने वाले दिहाड़ी मजदूर व श्रमिक हैं। जो संक्रमण का परीक्षण कराने के बाद अपने गांव घर जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिंदकी में सुबह से लोगों की लंबी लाइन दिखाई दे रही है। यह सभी लोग दिल्ली, नोएडा, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात आदि प्रदेशों में प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं। लॉक डाउन के कारण यह सभी लोग अपने स्थानों से किसी न किसी प्रकार वापस अपने गांव घरों की ओर जा रहे हैं। इसके पहले यह लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लगातार पहुंचते हैं और वहां पर परीक्षण - उपचार कराने के बाद अपने गांव घर को जा रहे हैं। 

दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करने वाले युवक सुरेश कुमार ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण और लॉक डाउन होने के कारण अपने कई साथियों के साथ किसी प्रकार यहां आया है। और सुबह आने के बाद लाइन में खड़ा हुआ है। अपने साथियों सहित दिखाने के बाद अपने घरों को चले जाएंगे। वहां जैसी स्थित होगी। देखेंगे क्या होता है। अस्पताल के डॉक्टर द्वारा 14 दिन घर के अंदर ही रहने की बात कही गई है। सुरक्षित ढंग से रहेंगे ताकि अन्य लोगों को कोई परेशानी ना हो सके।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान में कोरोनावायरस के 1836 मामले दर्ज, 23 लोगों की मौत

यह खबर भी पढ़े: घर के बाहर बैठकर चाय पी रहे डॉ. डेहरिया की CM शिवराज ने की तारीफ, कहा हमें आप पर गर्व है

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended