संजीवनी टुडे

पश्चिम बंगाल से मौसा के घर आई युवती ने आग लगाकर दी जान

संजीवनी टुडे 06-07-2019 17:53:17

पश्चिम बंगाल से मौसा के घर आई युवती ने आग लगाकर दी जान


कानपुर। पश्चिम बंगाल से कानपुर अपने मौसा के घर इलाज कराने आई युवती ने केरोसिन डालकर आग लगा ली। आग की जानकारी पर पहुंचे परिजनों ने जीने का दरवाजा तोड़ा और छत के कमरे में पहुंचकर आग बुझाई। गंभीर हालत में एम्बुलेंस से लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जनपद के बिधनू थानाक्षेत्र स्थित रौतारा गांव निवासी पलास कुमार पत्नी सुवर्णा व बच्चों के साथ रहते हैं। इनके पश्चिम बंगाल के कंचना में रहने वाले साढ़ू रेवपति की 25 वर्षीय बेटी प्रिया इलाज के लिए बीते माह 26 जून को भाई राहुल के साथ आई थी। बहन को मौसा के घर छोड़ने के बाद भाई राहुल पंजाब नौकरी के लिए चला गया। शनिवार को परिवार के सभी लोग काम कर रहे थे, इस बीच मौसा के घर आई प्रिया ने केरोसिन से भरी बोतल उठाई और मकान की तीसरी मंजिल में जाकर जीने का दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद उसने छत पर बने कमरे में जाकर केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। 

आग की लपटें व धुआं जब खिड़कियों से बाहर आया तो आस पास के लोगों ने शोर मचाया और पलास से छत पर आग लगने की बात कही। इस पर उन्होंने पड़ोसियों की मदद से छत का दरवाजा तोड़ा और ऊपर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रिया को आग से घिरा देखा। कम्बल डालकर आग बुझाते हुए 108 एम्बुलेंस की सहायता से झुलसी हालत में उसे लेकर बिधनू सीएचसी पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची बिधनू पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

बिधनू थानाध्यक्ष अनुराग सिंह ने बताया कि युवती की केरोसिन डालकर आग लगाने से मौत हो गई है। परिजनों ने पूछताछ में मृतक के मानसिक बीमारी से परेशान होकर यह कदम उठाये जाने की बात कही जा रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए जांच की जा रही है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended