संजीवनी टुडे

महाकवि विद्यापति की रचनाएं आपसी सद्भाव का देती हैं संदेश: नित्यानंद

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-11-2019 04:09:00

नित्यानंद राय ने महाकवि विद्यापति को देश की सांस्कृतिक पहचान का प्रतीक बताते हुए आज कहा कि महाकवि की रचनाएं समाज एवं देश को आपसी सदभाव एवं प्रेम का संदेश देती है।


समस्तीपुर। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने महाकवि विद्यापति को देश की सांस्कृतिक पहचान का प्रतीक बताते हुए आज कहा कि महाकवि की रचनाएं समाज एवं देश को आपसी सदभाव एवं प्रेम का संदेश देती है।

यह खबर भी पढ़ें: ​रंगदारी नहीं देने पर ट्रक खलासी की गोली मारकर हत्या के मामले में 11 गिरफ्तार, पांच अग्नियास्त्र बरामद

राय ने समस्तीपुर जिले के विद्यापति धाम में आयोजित तीन दिवसीय सातवें विद्यापति राजकीय महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यह स्थल महाकवि विद्यापति, उगना महादेव और गंगा का संगम स्थल है। महाकवि विद्यापति जी के समाधि भूमि समस्तीपुर जिले के विधापति धाम को पर्यटक स्थल के रूप मे विकसित किया जायेगा।

गृह राज्य मंत्री ने महाकवि को देश की सांस्कृतिक पहचान का प्रतीक बताते हुए कहा कि उनकी रचनाएं समाज को प्रेम का संदेश देती है। उन्होंने लोगों से महाकवि विद्यापति के गुणों को अपनाकर आर्दश समाज बनाने की अपील की।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक अवधेश सिंह, विधान पार्षद राणा गंगेश्वर प्रसाद सिंह, भाजपा अध्यक्ष राम सुमरन सिंह और भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह उपस्थित थे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended