संजीवनी टुडे

मतदाताओं को चुनाव पर्व में सहभागिता निभाने 3 से 10 किमी चलना होगा पैदल

संजीवनी टुडे 16-03-2019 14:11:32


जगदलपुर। बस्तर संसदीय चुनाव क्षेत्र में कई गांव ऐसे हैं जहां के मतदाताओं को चुनाव पर्व में अपनी सहभागिता निभाते हुए वोट डालने कई किमी तक का सफर करना पड़ेगा और प्रजातांत्रिक व्यवस्थाओं में अपना विश्वास दिखाना होगा। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिले के नक्सल प्रभावित चित्रकोट विधानसभा चुनाव क्षेत्र में ऐसे कई मतदान केंद्र हैं जहां के मतदाताओं को 3 से लेकर 10 किमी तक का सफर पैदल तय करना होगा। इसी प्रकार कुडूमखोदरा और कलेपाल के मतदाताओं को लगभग 8 किमी पैदल चलकर तहकवाड़ा में स्थापित किये गये मतदान केंद्र में वोट डालना होगा।

उल्लेखनीय है कि चुनाव अधिकारी ने इस विधानसभा क्षेत्र के शांतिपूर्ण चुनाव हेतु लगभग 10 मतदान केंद्रों का स्थान बदलने के लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजा है। इनमें से 09 चित्रकोट के और 01 मतदान केंद्र नारायणपुर विधानसभा के अंतर्गत आते हैं। ये सभी क्षेत्र बस्तर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत समाहित हैं। 

इस परिवर्तन से ग्रामीण मतदाताओं को कई किमी की दूरी पैदल चल कर ही वोट डालने के लिए जाना पड़ेगा। सुरक्षा की दृष्टि से यह परिवर्तन करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है, लेकिन इसमें परेशानी यह आ रही है कि नारायणपुर विधानसभा का जो क्षेत्र बस्तर संसदीय क्षेत्र में आता है, उसके कई गांवों के लिए मतदान केंद्र ग्राम गोड़ियापाल में स्थापित करने का प्रस्ताव है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिसमें ग्राम चेराकुर शामिल हैं तथा चित्रकोट विधानसभा के बोदली और हर्राकोडेर सहित कई गांवों के लिए कलेपाल के ग्राम बिसपुर में मतदान केंद्र स्थापित करने का प्रस्ताव है। यदि यह प्रस्ताव स्वीकृत हो जाता है, तो ग्रामीणों को थोड़ा पैदल अवश्य ही चलना होगा, लेकिन मतदान शांतिपूर्वक हो सकता है।

More From state

Loading...
Trending Now