संजीवनी टुडे

राज्य के पहले कोरोना संक्रमित मृतक को सुरक्षा के बीच दफनाया गया

संजीवनी टुडे 10-04-2020 13:27:50

राज्य के पहले कोरोना संक्रमित मृतक को सुरक्षा के बीच दफनाया गया


कछार। कछार जिला शहर के सिलचर मेडिकल कॉलेज में इलाजरत कोरोना संक्रमित मरीज की शुक्रवार की तड़के मौत गई। हैलाकांदी निवासी फैजुल हक बरफुइयां (65) के शव को शुक्रवार की सुबह जिला प्रशासन ने सुरक्षा व भारी ऐहतियात के बीच दफना दिया।

हैलाकंदी जिला उपायुक्त ने शुक्रवार को बताया कि जनाजे के दौरान परिवार के कुछ लोगों को काफी सुरक्षा के बीच शामिल होने की अनुमति दी गई थी। जनाजे की नमाज के बाद शव को दफना दिया गया। जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध कड़ा कदम उठाने की व्यवस्था की है।

ज्ञात हो कि 07 अप्रैल की रात को हैलाकांदी निवासी फैजुल हक बरभुइयां को सिलचर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां पर उसका इलाज चल रहा था। गुरुवार को तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया था। जहां शुक्रवार की तड़के उसकी मौत हो गई।

मरीज की मौत के बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व अग्निशमन विभाग की टीम ने सिलचर मेडिकल कॉलेज सहित आसपास के इलाकों को सुबह से ही सेनिटाइज करने के काम में जुट गया था। शव को तीन स्तरीय एयर टाइट बैग में रखकर अस्पताल से श्मशान में ले जाया गया। सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को दफना दिया। इस दौरान सभी प्रक्रियाओं की वीडियोग्राफी भी की गई।

उल्लेखनीय है कि मृतक सउदी अरब से हैलाकांदी स्थित अपने पहुंचा था। बाद में चिकित्सकों की निगरानी में उसे उसके घर में ही होम क्वारेनटाइन कर दिया गया था। गत 07 अप्रैल को तबीयत खराब होने के बाद सिलचर मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े Coronavirus: भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 5865, 169 लोगो की मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended