संजीवनी टुडे

राज्य को जल्द मिलेगी सूरतगढ़ सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट की सौगात- कल्ला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 22:43:11

राज्य की जनता को जल्द सूरतगढ़ सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट की सौगात मिलेगी।


जयपुर। राजस्थान के ऊर्जा एवं जलदाय मंत्री डा. बी. डी. कल्ला ने कहा है कि राज्य की जनता को जल्द सूरतगढ़ सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट की सौगात मिलेगी। डा़ कल्ला ने शुक्रवार को जयपुर जिले के दूदू उपखण्ड में उरसेवा और सावरदा में 33 केवी के ग्रिड सब स्टेशंस का उद्घाटन करने के बाद आयोजित कार्यक्रमों में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार ने आते ही राज्य में विद्युत उत्पादन की थम सी गई रफ्तार को फिर से गति प्रदान की है। 

यह खबर भी पढ़ें: ​राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या, पिता की गाडी से हुई रवाना

हमने छबड़ा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट को शुरू किया और अब सूरतगढ़ प्रोजेक्ट को पूर्ण कर इसे आरम्भ करने की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों और ग्रामीणों को अच्छी गुणवत्ता की बिजली मिले, इसके लिए चरणबद्ध रूप से नेटवर्क का विस्तार किया जा रहा है।

डा़ कल्ला ने कहा कि सरकार गांव, गरीब और किसानों की हितैषी है। हम गांव के लोगों और नौजवानों के उत्थान और उन्हें आगे बढ़ाने की सोच के साथ कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच साल तक किसानों के लिए विद्युत दरें नहीं बढ़ाने और एक लाख कुओं को बिजली कनेक्शन देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि उत्पादन पर लागत के मुकाबले कम दरों में किसानों को बिजली उपलब्ध कराने के लिए सरकार द्वारा करोड़ों रुपये का अनुदान दिया जा रहा है। 

राज्य सरकार इस साल सौर ऊर्जा के जरिए छह हजार मेगावाट विद्युत उत्पादन करने के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है। वर्तमान में विद्युत उत्पादन एवं अंतर्राज्यीय समझौतों से राजस्थान को 21 हजार मेगावाट बिजली मिल रही है, हम इसे 28 हजार मेगावाट तक ले जाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended