संजीवनी टुडे

मप्र/ वचन पत्र में किए गए वादों को पूरा करेगी प्रदेश सरकार: श्रम मंत्री

संजीवनी टुडे 20-02-2020 22:03:53

चुनाव से पहले वचन पत्र में किए हुए वादों को पूरा करने के लिए कांग्रेस सरकार प्रतिबद्ध है। यह बात प्रदेश सरकार के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने गुरुवार को स्थानीय कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में कही।


गुना। चुनाव से पहले वचन पत्र में किए हुए वादों को पूरा करने के लिए कांग्रेस सरकार प्रतिबद्ध है। यह बात प्रदेश सरकार के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने गुरुवार को स्थानीय कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में कही। इस अवसर पर ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन, हम्माल एवं तुलावटी संघ के अलावा विभिन्न व्यापारी संगठनों के सदस्यगण उपस्थित रहे।

ग्रेन मर्चेन्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम प्रकाश बंसल ने श्रम मंत्री के समक्ष मंडी शुल्क एक प्रतिशत करने, 20 पैसे का निराश्रित शुल्क समाप्त करने, मंडी प्रांगण को आवारा पशु विहीन करने, सुरक्षा के लिए एक चौकी स्थापित करने की मांग रखी। वहीं किराना मर्चेंट एसोसिएशन के राजेश अग्रवाल ने व्यापारियों को लाइसेंस के नवीनीकरण में आने वाली जटिलता को सरल बनाने की मांग भी की। हम्माल एवं तुलावटी संघ के हरवीर यादव ने हम्मालों की शेष राशि के भुगतान की मांग उठाई। 

श्रम मंत्री सिसोदिया ने इन मांगों पर जवाब देते हुए वचनपत्र में किए हुए वादों का हवाला देते हुए दो प्रतिशत से एक प्रतिशत करने का आश्वाशन दिया। वही सुरक्षा व्यवस्था के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जो सुरक्षा गार्ड मंडी में तैनात हैं उनसे व्यवस्थित तरीके से सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। 

हम्मालों की मांग पर श्रम मंत्री ने सहकारिता विभाग से राशि का शीघ्र भुगतान करने का निर्देश दिया। मंडी प्रांगण के आसपास रहने वाले रहवासियों ने चोरी की घटनाओं के बाद बंद किए गए गेट की समस्या बताई। जिस पर मंत्री ने कलेक्टर से बात कर सुबह शाम गेट खुलवाने की बात कही। प्रशासन द्वारा पुरानी मंडी में चलाए गए सफाई अभियान की व्यापारियों ने तारीफ की। 

यह खबर भी पढ़े: मध्यप्रदेश/ भोले भंडारी के दरबार में धूम, दुर्लभ संयोग में मनेगी महाशिवरात्रि, शिवालयों में गुंजेगे जयकारे

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended