संजीवनी टुडे

नहीं थम रही कारों की रफ्तार, पहले तोडा सिग्नल, फिर नाकाबंदी कर रहे कांस्टेबल को उड़ाया

संजीवनी टुडे 23-07-2019 22:18:11

शहर में लगातार बढ़ते हुए सड़क हादसों को देखकर भी लोग अपने वाहनों की रफ़्तार पर लगाम नहीं लगा रहे है।


जयपुर। शहर में लगातार बढ़ते हुए सड़क हादसों को देखकर भी लोग अपने वाहनों की रफ़्तार पर लगाम नहीं लगा रहे है।  हाल ही में जेएलएन मार्ग पर महज तीन दिन में दो कारों ने तेज रफ्तार ने दो सगे भाईयों व एक महिला तथा ज्वैलर की जान ले ली। 

इसके बाद सोमवार को भी एक हादसा देखा गया। यहाँ पर एक तेज रफ्तार कार ने पहले ट्रेफिक सिग्नल को तोड़ा और गाड़ी भगाकर ले गया। कार चालक के हौसले इतने बुलंद थे कि चालक ने नाकाबंदी में मौजूद एक यातायात पुलिसकर्मी को भी टक्कर मारकर उड़ा दिया और वापस कार को भगाकर ले गया।

इस हादसे में ट्रेफिक पुलिसकर्मी मगन सिंह का पैर फ्रेक्चर हो गया। उसके सिर में भी चोट आई है। जिसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सूचना मिलने पर डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश दुर्घटना में घायल कांस्टेबल मगन सिंह से मिलने अस्पताल पहुंचे। डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि दुर्घटना करने वाली कार के रजिस्ट्रेशन नंबरों के आधार पर कार की तलाश की जा रही है। चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 308, 332, 353 में केस दर्ज कर लिया है।

डीसीपी ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब दो बजे एक वेगनआर कार के चालक ने तेज रफ्तार व लापरवाही से गाड़ी दौड़ाते हुए टोंक रोड पर नारायण सिंह सर्किल पर ट्रेफिक सिग्नल पर लालबत्ती का उल्लंघन किया। कार को भगाते हुए ले गया। वहां मौजूद ट्रेफिक सिपाही ने उसे पकड़ने का प्रयास किया।

तब कार चालक ने उसे भी टक्कर मारने की कोशिश की। लेकिन सिपाही बच गया। तब शहर में कार के नंबरों के आधार पर पकड़ने के लिए नाकाबंदी करवा दी गई। इसके बाद कार पृथ्वीराज टी प्वाइंट, सहकार मार्ग पर नजर आई। जहां कार के नंबर देखकर वहां मौजूद ट्रेफिक पुलिस कांस्टेबल मगन सिंह ने कार चालक को रुकवाया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

कार चालक ने कार को रोक लिया। जब मगन सिंह ने चालक से कार का शीशा नीचे करने को कहा। तभी चालक ने कार को स्टार्ट कर भगाना चाहा। तब यातायात सिपाही मगन सिंह ने कार को रोकने का प्रयास किया। वह ज्योंही कार के आगे आया। तभी कार चालक ने उसे टक्कर मारते हुए उड़ाया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने घायल कांस्टेबल मगन सिंह को अस्पताल पहुंचाया। जहां डीसीपी भी पहुंच गए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended