संजीवनी टुडे

हर शनिवार बैंक बंद होने की बात महज अफवाह: आरबीआई

संजीवनी टुडे 21-04-2019 15:13:50


नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने जून माह से हर शनिवार बैंकों के बंद होने की अफवाह पर कहा है कि यह महज अफवाह है। अवकाश को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं लिया गया है।

रिजर्व बैंक ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि मीडिया के एक वर्ग में इस तरह की रिपोर्ट आई है कि रिजर्व बैंक के निर्देश के बाद वाणिज्यिक बैंकों में सप्ताह में पांच दिन ही काम होगा। स्पष्ट किया जाता है कि यह सूचना तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है। प्रेस नोट में कहा गया है कि रिजर्व बैंक ने इस तरह का कोई निर्देश जारी नहीं किया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा था कि आरबीआई के नए आदेश के मुताबिक अब सप्ताह में पांच दिन ही बैंक खुले रहेंगे। बैंक अब एक की जगह दो दिन बंद रहेंगे। इस खबर के वायरल होने के बाद कई लोग बैंक जाकर अधिकारियों से इसके बारे में पूछताछ करने लगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE


बता दें कि अगस्त 2015 में रिजर्व बैंक ने फैसला लिया था कि बैंक एक महीने में दो शनिवार को बंद रहेंगे। उस सर्कुलर के मुताबिक, हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। अगर एक महीने में पांच शनिवार होगा, तो दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहेंगे और पहले, तीसरे और पांचवें शनिवार को बैंक खुले रहेंगे।

More From state

Trending Now
Recommended