संजीवनी टुडे

हर सिर पर छत का सपना उतरने लगा है जमीन पर: जैन

संजीवनी टुडे 10-06-2019 17:16:41

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर सिर पर छत होने का सपना अब जमीन पर उतरने लगा है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से सोनीपत में 10 हजार परिवारों को अपना मकान मिलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।


सोनीपत। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर सिर पर छत होने का सपना अब जमीन पर उतरने लगा है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से सोनीपत में 10 हजार परिवारों को अपना मकान मिलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र-प्रदेश सरकार आमजन को सामाजिक संरक्षण देने के लिए गंभीरता से काम कर रही है और यही कारण है कि जनता उनपर अपना विश्वास निरंतर बढा रही है। 

सोमवार दोपहर नगर निगम सोनीपत के नागरिक सुविधा केंद्र परिसर में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 26 लाभार्थियों को एलओआई पत्र सौंपा गया। इन लाभार्थियों के कच्चे मकान से पक्का मकान बनाने के लिए अढाई लाख रूपए का सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इसी कडी में स्ट्रीट वेंडिंग पालिसी के तहत 250 रेहडी-खोमचा वालों को पहचान पत्र वितरित किए। 

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि सोनीपत शहर में ऐसे लोग जिनके पास न तो अपनी जमीन है और न ही अपना मकान, ऐसे 7017 योग्य आवेदकों को रियायती आवास योजना के तहत दायरे में लाया जा रहा है। ऐसे लोगों के लिए 1200 मकान हाउसिंग बोर्ड कारपोरेशन के तहत अब तक 749 लाभार्थी पहले आओ-पहले पाओ प्रक्रिया के तहत डिमांड ड्राफ्ट जमा करवा चुके हैं, इसे जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर मकान उपलब्ध करवाए जाएंगे। 

इस मौके पर नगर निगम आयुक्त सुजान सिंह, संयुक्त आयुक्त शंभु राठी, सिटी प्रोजेक्ट आफिसर रमेश बत्रा, भाजपा मंडल अध्यक्ष नवीन मंगला, संजीव वलेचा, डा रामकिशन सरोहा, अनिल पहलवान, सुरजीत दहिया आदि मौजूद रहे। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended