संजीवनी टुडे

सही व्यक्ति को योजनाओं का लाभ अवश्य मिले: सी रविशंकर

संजीवनी टुडे 28-10-2020 16:13:56

जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलास्तरीय परामर्शदात्री समिति लीड बैंक की बैठक में कहा कि सही व्यक्ति को योजनाओं का लाभ जरूर मिलना चाहिए।


हरिद्वार। जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलास्तरीय परामर्शदात्री समिति लीड बैंक की बैठक में कहा कि सही व्यक्ति को योजनाओं का लाभ जरूर मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन बैंकों का प्रदर्शन अच्छा होगा उन्हें प्रोत्साहित किया जायेगा। जिनका प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा, उनकी जिम्मेदारी तय की जायेगी।

बैठक में जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत हरिद्वार जनपद में वर्ष 2020-21 में भौतिक लक्ष्य 100 प्रोजेक्ट से बढ़ाकर 200 प्रोजेक्ट कर दिया गया है। सितम्बर तक जनपद में विभिन्न बैंकों को 295 ऋण आवेदन भेजे गये, जिनमें से 61 आवेदन स्वीकृत किये गये हैं। 30 आवेदन वापस किये गये, 80 आवेदन निरस्त किये गये हैं। 

जिलाधिकारी ने कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों में एसबीआई व ग्रामीण बैंक के उदासीन रवैये पर असन्तोष व्यक्त किया। जिलाधिकारी ने बैंक अधिकारियों से नगर निगम काम्पलेक्स, नेहरू स्टेडियम, ऋषिकुल मैदान, भूपतवाला, बीएचईएल के सेक्टर-3 एवं 4 में  1 नवम्बर से प्रस्तावित मेलों का जिक्र करते हुये कहा कि इन स्थानों में स्टाल आदि बनाने में आप लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है तथा जरूरतमन्दों को मेला स्थल पर ही ऋण स्वीकृत करने के लिए स्टाॅल लगाए जा  सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: राजेश नाम्बियार काग्निजेंट के भारत में संचालन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रुप में नामित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended