संजीवनी टुडे

मंगलवार को घोषित होगा पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट

संजीवनी टुडे 20-05-2019 22:18:45


कोलकाता। पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा का परिणाम 21 मई (मंगलवार) को आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाएगा। पश्चिम बंग माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक 12 फरवरी से परीक्षाएं शुरू हुई थीं और 88 दिनों बाद इसका परिणाम 21 मई को घोषित कर दिया जाएगा। 

इस दिन सुबह 9:00 बजे माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली संवाददाता सम्मेलन कर रिजल्ट की घोषणा करेंगे और 10:00 बजे से इंटरनेट, एसएमएस और अन्य जरिए से छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट देख सकेंगे। 

उल्लेखनीय है कि 12 फरवरी से माध्यमिक की परीक्षा शुरू हुई थी। 11 लाख से भी अधिक छात्रों ने इस साल परीक्षा दी है। इस बार नकल पर लगाम लगाने के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने काफी कठोर कदम उठाए थे लेकिन फिर भी परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे के अंदर प्रत्येक दिन का प्रश्न पत्र सोशल साइट पर वायरल हो गया था।

इसकी जांच में जुटी सीआईडी ने एक पूरे गिरोह का खुलासा किया था जिसमें 2 परीक्षार्थी भी पकड़े गए थे। 21 मई को परिणाम घोषित होने के बाद छात्र छात्राएं अपने-अपने स्कूलों में जाकर अपना रिजल्ट ले सकेंगे। वेस्ट बंगाल माध्यमिक रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट wbbse.org और wbresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

 इन दोनों के अलावा वेस्ट बंगाल माध्यमिक रिजल्ट कुछ प्राइवेट वेबसाइट्स पर भी जारी किया जाएगा। इन प्राइवेट वेबसाइट्स की जानकारी WBBSE की तरफ से रिजल्ट नोटिस में दी जाएगी। छात्रों की सहूलियत के लिए बोर्ड की तरफ से माध्यमिक रिजल्ट मोबाइल ऐप के ज़रिए भी जारी किया जाएगा। मोबाइल ऐप 'Madhyamik Results 2019' के नाम से गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended