संजीवनी टुडे

फर्जी मुठभेड़ों में सिखों की हत्याएं करने वाले पुलिसकर्मियों की रिहाई निंदनीय: सुखबीर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-10-2019 16:35:44

शिरोमणी अकाली दल(शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सिख नौजवानों की कथित फर्जी मुठभेड़ों में हत्याएं करने वाले पुलिसकर्मियों की जेलों से रिहाई की सिफारिश करने को लेकर पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की भर्त्सना की है।


चंडीगढ़। शिरोमणी अकाली दल(शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सिख नौजवानों की कथित फर्जी मुठभेड़ों में हत्याएं करने वाले पुलिसकर्मियों की जेलों से रिहाई की सिफारिश करने को लेकर पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की भर्त्सना की है।

यह खबर भी पढ़ें: दिवाली-छठ से पहले राज्यकर्मियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में सरकार

बादल ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि वह मुख्यमंत्री से यह जानना चाहते हैं कि सिखों के कथित हत्यारों की जेलों से रिहाई की सिफारिश कर क्या उन्होंने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर सिख समुदाय को उपहार दिया है। उन्होंने कहा कि इन पुलिसकर्मियों को उनके अपराधों के लिये अदालतों ने सजा दी थी तथा कई मामलों में दोषियों ने अपनी सज़ा का चैथाई हिस्सा भी नहीं भुगता है। 

तो फिर किस आधार पर राज्य की कांग्रेस सरकार ने इन पुलिसकर्मियों की रिहाई की सिफरिश की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह कदम न्याय, इंसाफ तथा सभ्य समाज के नियमों के भी खिलाफ है। यदि अदालतों द्वारा सुनाए फैसलों के खिलाफ जाकर इस तरह दोषियों को रिहा किया जाएगा तो इससे समूची न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बनेगा।

शिअद अध्यक्ष ने कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों की रिहाई की राज्य सरकार ने सिफारिश की है उन्होेंने सभी अपराध वर्दी में किए हैं। उन्होंने कहा कि वह बड़े स्तर पर मानवीय अधिकारों के उल्लंघन के भी दोषी हैं। इसीलिए उन्हें पूरी सजा भुगतनी चाहिए तथा कोई राहत नहीं दी जानी चाहिए।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended