संजीवनी टुडे

तैतीस सौ लोगों की क्वारंटाइन अवधि पूरी, 20 हजार से अधिक लोग अब भी हैं एकांतवास में

संजीवनी टुडे 06-04-2020 19:51:41

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुंबई, दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों से आने वाले 20 हजार से अधिक लोगों को प्रशासन ने एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन किया है।


सिद्धार्थनगर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुंबई, दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों से आने वाले 20 हजार से अधिक लोगों को प्रशासन ने एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन किया है। बाहर से आने वाले लोगों में जिले में 3318 लोग 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी कर चुके हैं। इसके बावजूद उन्हें सावधानी बरतते हुए सामाजिक दूरी बनाये रखने का निर्देश दिया गया है। 

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि बाहर से आने वाले 12319 लोगों को 14 दिनों के लिए एकांतवास में रखा गया था, जिनमें से 3318 लोगों को 14 दिन की अवधि पूरा करने के बाद घर भेजा गया है। अभी भी  9001 लोग क्वारंटाइन हैं। 

इसके अलावा लॉक डाउन के बाद जिले में मुम्बई, दिल्ली सहित अन्य राज्यों से आने वाले 8065 लोगों को जनपद के विभिन्न ग्राम पंचायतों के परिषदीय विद्यालयों, पंचायत भवन व आगंनबाड़ी केन्द्रों पर 14 दिनों के लिए में रखे गए हैं, जहां पर इन सभी लोगों के लिए दोनों समय खाने पीने की उचित व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जनपद में सात सरकारी कम्युनिटी किचेन भी बनाया गया है, जहां पर 1442 लोगों को सुबह शाम भोजन कराया जा रहा है, जबकि स्वैच्छिक समाजसेवी संस्थाओं द्वारा 528 किचन के माध्यम से 7145 लोगों को भोजन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में भी 28 लोग रखे गए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: 'तेरी कोरी-कोरी काया को कोरोना ना लगे...', पुलिस ने गीतों के जरिए लोगों को किया जागरुक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended