संजीवनी टुडे

पंजाब सरकार ने गैर अनुदानित कॉलेजों को दी बड़ी राहत : जैक

संजीवनी टुडे 18-01-2019 22:33:40


चंडीगढ़। पंजाब के 1600 से अधिक गैर अनुदानित कालेजों को संबोधित करती 14 अलग-अलग संगठनों की ज्योईंट एक्शन कमेटी (जैक) का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष अश्विनी सेखरी के नेतृत्व में शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के समाज कल्याण मंत्री सरदार साधु सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने गैर अनुदानित कॉलेजों व छात्रों को बड़ी राहत देने के लिए धन्यवाद किया।

जैक के प्रवक्ता और पुक्का के अध्यक्ष डॉ अंशु कटारिया ने कहा कि पंजाब सरकार ने पंजाब के लगभग 1600 गैर अनुदानित कॉलेजों में पढऩे वाले 3 लाख से अधिक एस सी छात्रों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने अब उतनी अवधि के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति (पीएमएस) राशि का वितरण करने का निर्णय लिया है जितनी अवधि तक छात्र ने किसी संस्थान में अध्ययन किया है। 

इससे पहले यदि कोई भी छात्र बीच में अपनी पढ़ाई छोड़ देता था तो सरकार उस कॉलेज से उतनी अवधि का जारी हुआ पैसा भी वापस ले लेती थी जितनी देर भी उस छात्रे ने पढ़ाई की है। इस फैसले के बाद अब सरकार लगभग 300-400 करोड़ की राशि और जारी कर पाएगी जो पिछले कुछ वर्षों से लंबित थी।

डॉ जे.एस. धालीवाल, अध्यक्ष, पंजाब अनएडेड टेक्निकल इंस्टीट्यूशंस एसोसिएशन; डॉ अंशु कटारिया, जगजीत सिंह, अध्यक्ष, बी.एड फेडरेशन; चरणजीत वालिया, अध्यक्ष, नर्सिंग कॉलेज एसोसिएशन; के अलावा अन्य उपस्थित थे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended