संजीवनी टुडे

गांव के लोगों को गांव मे ही मिलेगा भुगतान, नहीं जाना पड़ेगा शहर

संजीवनी टुडे 11-08-2019 20:34:32

अपने खाते में जमा राशि को निकालने के लिए शहर नहीं जाना पड़ेगा।


धौलपुर। डाक विभाग का अपना बैंक इण्डिया पोस्ट पेमेंट बैंक बाड़ी तहसील में स्थित स्मार्ट विलेज धनौरा के साथ जुड़ा और ग्राम में डिजिटल बैंकिंग सुविधाएं और अन्य डीबीटी पेमेंट के लिए धौलपुर डाक अधीक्षक आरपी कुशवाह एवं ई-पेमेंट बैंक मैनेजर विजेन्द्र सिंह सेंगर के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को खाते खुलवाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया।

2030 तक 30 करोड़ टन इस्पात उत्पादन का लक्ष्य : धर्मेंद्र

शिविर में बाड़ी के स्मार्ट विलेज धनौरा में सारे ग्राम वासियों के खाते खोले गए और गांव में उपस्थित दुकानें और व्यवसाय संस्थाओं के चालू खाता खोले गए और उन्हे क्यूआर के माध्यम से पेमेंट की सुविधा उपलब्ध कराई गई। उन्होंने बताया कि अब गांव के निवासीयों को गांव में रहकर ही राशि जमा कराने एवं राशि निकालने की सुविधा मिलेगी। नरेगा श्रमिकों एवं बुजुर्ग पेंशनधारियों को घर बैठे लाभ मिलेगा, उनकी राशि घर बैठे ही उनके घर तक पहॅुचेगी। उनको अपने खाते में जमा राशि को निकालने के लिए शहर नहीं जाना पड़ेगा।

ु

उन्होंने विलेज पोस्ट मास्टर गुलाब सिंह मीणा को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीणों द्वारा खाता खुलवाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें एवं ग्रामीणों द्वारा जमा राशि को निकलवाने में किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं आए इसका विशेष ध्यान रखा जाएं। शिविर में ग्राम विकास समिति के सदस्यों द्वारा खाता खुलवाने में सहयोग दिया गया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended