संजीवनी टुडे

तब्लीगी जमात के लोगों ने डॉक्टरों के ऊपर थूका और की गालीगलौज, फिर पैरामेडिकल स्टॉफ से कहा- जान बचा लो हमारी

संजीवनी टुडे 10-04-2020 09:00:27

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 591 नए मामले आए हैं और 20 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6725 हो गई है।


नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 591 नए मामले आए हैं और 20 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6725 हो गई है। जिसमें 5823 सक्रिय हैं, 635 लोग स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 227 लोगों की मौत हुई है। 

वही आज महाराष्ट्र में 162, गुजरात में 55, राजस्थान में 47, पंजाब में आठ, बिहार में 12, कर्नाटक में 10, झारखंड में चार, मध्यप्रदेश में छह, ओडिशा में दो और छत्तीसगढ़ में एक नए मामले सामने आए हैं। झारखंड में कोरोना से आज पहली मौत हुई। वही कानपुर के हॉस्पिटल में तब्लीगी जमात से जुड़े तीन लोगों को कोरोना वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले इन लोगों ने डॉक्टरों के ऊपर थूका और गालीगलौज भी की थी। अब इन्हें संक्रमण का डर सता रहा है। 

ख़बरों के अनुसार जमातियों ने पैरामेडिकल स्टॉफ से कहा कि हमें घरवालों की याद आ रही है। बस आप लोग हमारी जान बचा लीजिए। पैरामेडिकल स्टॉफ ने इन जमातियों को समझाया कि जल्दी ठीक होने के लिए आप लोग प्रोटोकॉल का पालन करें। डॉक्टरों की बात मानें और समय से दवा खाएं। इसके बाद जमातियों ने कहा कि वे फीवर चार्ट खुद ही भरेंगे। इसके बाद अस्पताल स्टाफ ने जमातियों का हौसला बढ़ाया और कहा कि आप लोग जीतकर आएं, इसके लिए हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। बता दें कि कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 हो गई है जिनमें से 10 जमाती हैं। 

यह खबर भी पढ़े:विश्व में Covid-19 से पहले इन दस वायरस ने मचाई थी तबाही, इस वायरस ने ली थी सबसे ज्यादा लोगों की जान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended