संजीवनी टुडे

नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन में शहीद जवानों की संख्या बढ़ी, राहत एवं बचाव अभियान शुरू

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 18:34:46

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन से शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर चार हो गई है और एक जवान को बचा लिया गया है।


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन से शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर चार हो गई है और एक जवान को बचा लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार शाम कर्नाह सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित ‘ईगल पोस्ट’ में भारी हिमस्खलन होने से चार जवान बर्फ में फंस गये थे। इस घटना के जानकारी मिलने के बाद आसपास की चौकियों पर मौजूद सैनिकों ने तत्काल बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया और एक जवान विकास कुमार को बचा लिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​भाजपा सांसद एवं पंजाबी गायक हंस राज हंस की मां अजीत कौर का निधन, पार्टी ने किया शोक व्यक्त

उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव अभियान देर रात तक जारी रहा था। हिमस्खलन में दबने से सेना के तीन जवान शहीद हो गये। शहीद जवानों के शव बरामद कर लिये गये हैं और उनकी पहचान हवलदार राजेंद्र, सिपाही कमल कुमार तथा अमित कुमार के तौर पर हुई है। कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में आज हिमस्खलन में सेना के एक और जवान की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि नियंत्रण रेखा के आसपास इलाकों सहित उत्तरी कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गत सप्ताह बहुत अधिक हिमपात हुआ जिसमें करीब आठ जवान शहीद हो गये थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended