संजीवनी टुडे

परंपरागत किराना व्यापार में स्फुटित नयी क्रांति : किराना किंग

संजीवनी टुडे 23-07-2019 22:33:48

परिवर्तन के बाद व्यापार में प्रगति कार्यक्रम का सफल आयोजन


जयपुर। किराना किंग - परिवर्तन के बाद व्यापार में प्रगति कार्यक्रम का जयपुर की एक प्रतिष्ठित पांच सितारा होटल में सफल आयोजन 20 जुलाई को किया गया जिसमे किराना किंग के 75 से अधिक नेटवर्क स्टोर पार्टनर्स ने सक्रिय भाग लिया. इस उपलक्ष्य पर किराना किंग मैनेजमेंट टीम, एडवाइजरी बोर्ड, जयपुर एवं संपूर्ण भारतवर्ष से पधारे अन्य गणमान्य मेहमान एवं किराना किंग के समस्त कॉर्पोरेट टीम मेंबर भी शामिल हुए.

किराना किंग के फाउंडर एवं सीईओ - अनूप कुमार खंडेलवाल द्वारा भारत में ग्रोसरी रिटेल व्यापार के मौजूदा हालात एवं परंपरागत किराना व्यापारियों के सम्मुख नई व्यापारिक चुनौतियों पर विचारणीय प्रकाश डाला. इसी सत्र में, वर्ष 2019 के दौरान बड़ी कंपनियों द्वारा ग्रोसरी रिटेल व्यापार में की गई नई तैयारियों पर भी जागरूक जानकारी दी गई जिसे सभी पधारे हुए व्यापारियों द्वारा ध्यानपूर्वक सुना एवं सराहा गया.

श्री खंडेलवाल ने किराना किंग के विशेष फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस मॉडल पर भी विस्तृत जानकारी प्रदान की एवं किराना किंग के क्वालिटी प्रोडक्ट, प्रतिस्पर्धी कीमतें एवं सुगम उपलब्धता (QCC) मंत्र के बारे में बताया जिसके उपरांत "आपके सवाल हमारे जवाब" सेशन के तहत श्री खंडेलवाल ने लोगों द्वारा पूछे गए सवालों के तर्कसंगत जवाब भी दिए. प्रासंगिक होने के साथ साथ कार्यक्रम में सहभागिता स्वतः ही झलक रही थी.

किराना किंग के फाउंडर एवं सीईओ, अनूप कुमार खंडेलवाल ने बताया की कंपनी भारत के परंपरागत किराना व्यापार वर्ग को सशक्त करने हेतु प्रतिबद्ध है अवं अल्प समय में  जयपुर के 75+ परंपरागत किराना वालो को अपने रिटेल नेटवर्क के अंतर्गत किराना किंग के स्वरुप में स्थापित कर चुका है एवं अपने ऑफ लाइन ग्रोसरी रिटेल नेटवर्क में निरंतर सकारात्मक इज़ाफ़ा कर रहा है. ज्ञातव्य है की भारत में पारम्परिक किराना व्यापार मुख्यतः असंगठित है. भारत की आज़ादी के पश्चात सभी व्यापार के वर्गों में तीव्र बदलाव हुआ है परन्तु किराना व्यापार में बदलाव की गति नगण्य  रही है.

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

कार्यक्रम का सफल सञ्चालन अंकित खंडेलवाल द्वारा किया गया. बुफे लंच के उपरांत, कार्यक्रम के अंत में, किराना किंग की मैनेजमेंट टीम ने पधारे हुए सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं "किराना क्रांति" के ट्रेंडसेटर्स होने की बधाई दी.

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended