संजीवनी टुडे

मोदीजी की वजह से देश का नाम दुनिया भर में स्थापित: शेखावत

संजीवनी टुडे 31-05-2020 20:46:04

मोदीजी की वजह से देश का नाम दुनिया भर में स्थापित: शेखावत


जोधपुर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दूसरा कार्यकाल और एक वर्ष उपलब्धियों भरा है। आज मोदी की वजह से भारत का नाम दुनिया भर में हुआ है। मोदी को प्रधानमंत्री बनाने वाली जनता खुश है और बात निश्चित रूप से कह सकता हूं। दुनिया भर में भारत का नाम स्थापित हुआ है। शेखावत केंद्र सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने और दूसरे वर्ष में प्रवेश करने के अवसर पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्‍होंने कहा क‍ि जनता ने जिस अपेक्षा के साथ नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया था, उस अपेक्षा को पूरा करने के लिए अनुच्छेद 370 हटाने, राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त करने जैसे कई बड़े निर्णय लेने में सरकार कामयाब हुई है।

इस मौके पर शेखावत ने विपक्ष पर बरसते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री देश में 20 लाख करोड़ के पैकेज से नए उत्साह का संचार कर रहे थे, तब देश में सबसे पुराने दल का दंभ करने वाली राजनीतिक पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़े होकर कह रहे थे कि आज भारत माता रो रही है तो मुझे लगता है कि देश इस हकीकत को ठीक से समझता होगा।

शेखावत ने कहा कि पिछले 60 दिनों में देश के आम नागरिक में जागरुकता का भाव उत्पन्न हुआ है, जो लॉकडाउन का अहम प्रयोजन था। लॉकडाउन लगाते समय हमारे लिए आवश्यक था कि हम बीमारी के फैलने की गति को कम करें और अपनी तैयारी की गति को बढ़ाएं। हम इसमें कामयाब हुए हैं। भले आज आपदा के कारण कुछ संकट पैदा हुआ है, लेकिन हम देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर बनाने का संकल्प पूरा करेंगे।

गंगा व अन्य नदियां हुई स्वच्छ:  लॉकडाउन में गंगा समेत अन्य नदियों के स्वच्छ होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकडाउन ही एक कारण नहीं है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में पिछले चार साल में जिस तरह से मिशन मोड में प्रयास किए गए, यह उसी का परिणाम है। हर घर में जल की व्यवस्था हो इस पर पूर्ण रूप से कार्य चल रहा है। जल्द की इसके परिणाम सामने आ जाएंगे। 

यह खबर भी पढ़े: अनलॉक-1: आठ जून से कुछ इस तरह खुलेंगे होटल-रेस्टोरेंट और मॉल, इन जगहों पर लटका रहेगा ताला

यह खबर भी पढ़े: कुवैत में कोरोना संक्रमण के 1,008 नए मामले दर्ज, कुल 26,192 संक्रमित

ू

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended