संजीवनी टुडे

राज्यमंत्री व जिलाधिकारी ने जल संचय के लिए चलाये फावड़े

संजीवनी टुडे 22-06-2019 22:32:19

शनिवार को उत्तर प्रदेश के श्रम, सेवायोजन राज्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री मनोहर लाल पंथ (मन्नू कोरी) ने अधिकारियों के साथ तालाब में फावड़े चलाकर ग्रामीणों को जल संरक्षण करने का आह्वान किया


हमीरपुर। शनिवार को उत्तर प्रदेश के श्रम, सेवायोजन राज्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री मनोहर लाल पंथ (मन्नू कोरी) ने अधिकारियों के साथ तालाब में फावड़े चलाकर ग्रामीणों को जल संरक्षण करने का आह्वान किया। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने भी तालाब में फावड़े चलाये। 

जिले के कुरारा क्षेत्र के पचखुरा गांव में श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मन्नू कोरी ने जल संरक्षण के लिये गांव में स्थित तालाब में फावड़े चलाकर श्रमदान किया। जिलाधिकारी के अलावा तमाम अधिकारियों ने भी श्रमदान किया। मंत्री ने श्रमदान करने के बाद पौधे भी रोपित किये। मंत्री ने कहा कि भूगर्भ जलस्तर बढ़ाने के लिये बरसात के पानी को संचय करने की जरूरत है। तालाबों में इस जल को संचय करना होगा। उन्होंने खेत तालाब योजना से किसानों को तालाब बनाने की अपील की।

 इधर सुमेरपुर क्षेत्र के टेढ़ा गांव में सीडीओ आरके सिंह के नेतृत्व में खुली बैठक की गयी, जिसमें जल संचय एवं श्रम उन्मूलन पर चर्चा की गयी। सीडीओ ने कहा कि जल संचयन से लगातार भूगर्भ जल को स्थायी करने में मदद मिलेगी। 

किसान खेत का पानी खेत में रोकने के लिये आगे आएं। डीपीआरओ दुर्गा प्रसाद तिवारी ने कहा कि ग्राम पंचायत में संचालित योजनाओं को अच्छी तरह से लागू की जायेगी। बैठक के बाद सूखे तालाब में सीडीओ, डीपीआरओ व बीडीओ समेत तमाम लोगों ने फावड़े चलाकर श्रमदान किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended