संजीवनी टुडे

न्यायधानी में व्यापारी के बच्चे का अपहरण, 20 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

संजीवनी टुडे 21-04-2019 14:56:59


बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एक मासूम बच्चे के अपहरण को 20 घंटों से ज्यादा हो गया है। लेकिन अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। सीसीटीवी के फुटेज और आस-पड़ोस के लोगों से घंटो पूछताछ करने के बाद भी अपहरणकर्ताओं का कोई सुराग नहीं मिला है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बता दें कि शनिवार की देर शाम बीजेपी कार्यालय के सामने बर्तन व्यापारी विवेक सराफ का एकलौता बेटा विराट सराफ (6) जो ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल में कक्षा पहली का छात्र है। शाम करीब 7 बजे वह मोहल्ले में रहने वाले बच्चों के साथ रोज की तरह कबड्डी खेलने गया था।

रात करीब 8 बजे कबड्डी खेलते समय चेहरे में गमछा लपेटा युवक उसके पास पहुंचा और नाम-पता पूछने के बाद उसे कार में बिठा कर ले गया। घटना के बाद विराट के साथ कबड्डी खेल रहे बच्चों ने इसकी जानकारी विराट के परिजनों को दी। बच्चे के अपहरण की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। राज को ही परिजनों और मोहल्लेवासियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 

कोतवाली थाना प्रभारी अंजू चेलक ने बताया कि अपहरण की सूचना मिलते ही शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों और सड़कों पर नाकेबंदी कर दी गई थी, देर रात तक चेकिंग अभियान चलती रही, लेकिन बच्चे का अब तक कुछ भी पता नहीं चला। 

रविवार की सुबह पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और परिवार के सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ की गई । इस दौरान आस पड़ोस के लोगों से भी पूछताछ की गई और विशेष रूप से उन बच्चों से जो 7 वर्षीय विराट सराफ के साथ खेल रहे थे, उनसे भी पूछताछ की गई। इस पूरे मामले में चौंकाने वाला तथ्य यह है कि अपहरणकर्ताओं ने विराट के बड़े भाई का नाम लेकर बच्चे से पूछताछ की थी। 

पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ता ने अब तक फिरौती के लिए फोन नहीं किया है। जाहिर सी बात है कि अपहरणकर्ता फिरौती नहीं मांगना चाहते हैं। ऐसे में संदेह है कि किसी पुरानी रंजिश के कारण बच्चे का अपहरण किया गया होगा। हालांकि पुलिस सभी बिंदुओं पर अलग-अलग जांच कर रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

फिलहाल पुलिस के पास जो तथ्य मौजूद है उससे पता चलता है कि एक सफेद वैगनआर कार में बच्चे का अपहरण हुआ है। कार के भीतर दो लोग मौजूद थे जिन्होंने अपने चेहरे को कपड़े से ढका हुआ था। विराट सराफ के साथ खेल रहे बच्चों ने बताया कि उनमें से एक आदमी के हाथ में पंजाबी कड़ा था। फिलहाल पुलिस ने परिवार के सभी मोबाइल फोन को सर्विलांस में लेकर रखा हुआ है। इस पूरे मामले में पुलिस पूरी गंभीरता दिखा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now