संजीवनी टुडे

जाट आरक्षण आंदोलन का समर्थन केवल इनेलो ने ही किया था

संजीवनी टुडे 10-04-2019 15:31:57


झज्जर। साल 2016 में हरियाणा में हुए जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल( इनेलो) के वरिष्ठ नेता अवं हरियाणा विधान सभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने झज्जर में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उस दौरान इनेलो ही एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी थी जिसने आंदोलन का समर्थन किया था। हांलाकि जाट आरक्षण आंदोलन से जाटों को कमजोर करने का काम हुआ।

अभय चौटाला बुधवार को झज्जर के इनेलो कार्यालय में रोहतक लोकसभा के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस व भाजपा दोनों पर ही एक वर्ग को अलग करने के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन की हरियाणा में आज भी स्थिति यह है कि आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकार ने अटका रखा है। उन्हें यह कहते हुए भी कोई गुरेज नहीं है कि जाट आरक्षण आंदोलन से हमें कमजोर करने का प्रयास किया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने अपने चुनावी वायदे को एक बार फिर दोहराया कि यदि आने वाले विस चुनावों के बाद हरियाणा में इनेलो की सरकार बनती है तो बुढ़ापा पेंशन तीन हजार रूपए करने पर काम किया जाएगा। अभय चौटाला ने हरियाणा में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख रूपए कन्यादान दिए जाने की बात कही।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने मौजूदा लोकसभा चुनावों पर फोकस करते हुए कहा कि केन्द्र में सरकार किसी भी पार्टी की बने लेकिन इनेलो उसे ही अपना समर्थन देगी जो किसान हित में स्वामीनाथन रिर्पोट को लागू करेगा और किसानों का कर्जा माफ करेगा। अभय ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाजपा जनता को बरगला रही है। जबकि सभी को पता है कि अकेले मोदी ही देशभक्त नहीं है। इस मौके पर उनके साथ पार्टी के जिलाध्यक्ष कर्मबीर राठी,पूर्व विधायक नफे सिंह राठी,सतपाल देशवाल व महाबीर गुलिया मौजूद थे।

More From state

Trending Now
Recommended