संजीवनी टुडे

जयपुर में 22 मार्च से पहले ही दिखने लगा जनता कर्फ्यू का असर, ट्रैफिक पुलिस कोरोना वायरस की जागरुकता को लेकर मुस्तैद

संजीवनी टुडे 21-03-2020 19:28:57

जयपुर ग्रामीण ट्रैफिक पुलिस शनिवार को कोरोना वायरस जागरुकता को लेकर मुस्तैद नजर आई। प्रधानमंत्री मोदी के जनता कर्फ्यू की अपील के बाद इसका असर नजर आने लगा हैं। राजधानी जयपुर में एक दिन पहले ही जनता कर्फ्यू के हालात देखने को मिले।


जयपुर। जयपुर ग्रामीण ट्रैफिक पुलिस शनिवार को कोरोना वायरस जागरुकता को लेकर मुस्तैद नजर आई। प्रधानमंत्री मोदी के जनता  कर्फ्यू की अपील के बाद इसका असर नजर आने लगा हैं। राजधानी जयपुर में एक दिन पहले ही जनता कर्फ्यू के हालात देखने को मिले। जयपुर के चौपड़ सहित कई जगहों पर सनाटा पसरा हुआ हैं। वही दूसरी और शाहपुरा ट्रैफिक पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

jaipur

पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड ने शनिवार सुबह जयपुर की छोटी चौपड़ से पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता संदेश दिया। इस संदेश में कोरोना से बचाव के लिए कहा कि घर से बाहर नहीं निकले,घर से बाहर अपनी आवाजाही सीमित रखें ज्यादा आवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकलें। 

jaipur

अपने मुंह और नाक को मास्क से ढके, किसी से बातचीत करते समय एक मीटर की दूरी बनाए रखें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। अपने हाथों को साबुन से कुछ समय अन्तराल के बाद धोते रहे एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करें।

jaipur

निर्भया स्क्वॉड की नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुनीता मीना ने बताया कोई भी परेशानी हो तो पुलिस हेल्पलाइन नंबर के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए जारी सरकारी एडवाईजरी का पालन करें। निर्भया स्क्वॉड पूरे जयपुर शहर में लगातार पेट्रोलिंग करती रहेगी।यह स्क्वॉड आपकी सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है। आपकी सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।

jaipur

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही निर्भया स्कवॉड का गठन पुलिस कमिश्नर जयपुर ने किया गया था। इनको स्कूल, कॉलेज जाने वाली छात्राओं, काम पर जाने वाली महिलाओं और बाजार आने वाली महिलाओं और युवतियों की मनचलों से सुरक्षा करने की जिम्मदारी सौंपी गई। इस काम के लिए इनको जरुरी उपकरण भी दिए गए हैं और व्हीकल भी सौंपा गया ।

jaipur

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि ट्रैफिक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुलेश चौधरी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को लेकर यातायात पुलिस निरीक्षक महेंद्र सिंह शेखावत ने यातायातकर्मी, जनप्रतिनिधियों व आमजन से सतर्कता बरतने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। 

jaipur

इसके साथ ही सेनेटाइजर, ग्लव्ज व मास्क वितिरित किए। वहीं समूह में नहीं घूमने व अग्रिम आदेशो तक लोगों पर घर पर रहने की अपील की जा रही है। इसके अलावा धारा 144 की पालना व 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में सहयोग करने के लिए अपील भी की जा रही है।इस मौके पर  यातायात पुलिस निरीक्षक महेंद्र सिंह शेखावत, यातायात प्रभारी बाबूलाल, शीशराम, रणवीर सेवा समिति के रोहिताश भड़ाना, विक्रम कसाना, नेता प्रतिपक्ष रामवतार गुर्जर समेत यातायातकर्मी व ग्रामीण मौजूद रहे। 

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 500 के पार, प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन से किया इनकार, बतायी ये वजह

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended