संजीवनी टुडे

सर्वोत्तम खेल नीति की बदौलत हरियाणा बना खेलों का हब : राज्यपाल

संजीवनी टुडे 22-02-2019 22:42:33


हिसार। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि अपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया है। यहां के बेहतरीन खिलाडिय़ों ने विश्व में भारत का नाम रोशन किया है। खिलाडिय़ों की इस उपलब्धि पर पूरा प्रदेश गौरवांवित है। राज्यपाल ने यह बात शुक्रवार को महाबीर स्टेडियम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर खिलाडिय़ों व दर्शकों को संबोधित करते हुए कही। 

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने दीप प्रज्ज्वलित कर तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया और खिलाडिय़ों का परिचय लेते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस दौरान पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों ने भव्य मार्च पास्ट किया। खिलाडिय़ों को नशे से दूर रहते हुए खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान कबड्डी खेल पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी दर्शकों को दिखाई गई। उद्घाटन समारोह में प्रसिद्ध गायकों व कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। हिसार में पहली बार आगमन पर हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा करते हुए राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने देशभर से आए खिलाडिय़ों का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने सर्वाधिक मेडल प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने 1166 खिलाडिय़ों को 33 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कृषि व पशुपालन के साथ-साथ खेलों में भी हरियाणा नंबर वन है। खेलों से खिलाडिय़ों में टीम भावना व प्रतिस्पर्धा का विकास होता है जो उन्हें जीवन आगे बढ़ाता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में अनेक ऐसी योजनाएं लागू की हैं जो भारत को विश्व का अग्रणी देश बनाएंगी। सबका साथ-सबका विकास, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत जैसे सामाजिक अभियानों ने भी विश्व में भारत की रैंकिंग में सुधार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विशेष प्रयासों ने हरियाणा को खेलों, शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में विकास के मामले में प्रथम राज्य बना दिया है। 

 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended