संजीवनी टुडे

दहेज के लिए बारात वापस ले जाने वाला लालची दूल्हा फिर पहुंचा दुल्हन के दरवाजे

संजीवनी टुडे 18-05-2019 21:18:26


बारां। दहेज के लिए दुल्हन छोड़ बारात ले रवाना हो गया दूल्हा गलती का अहसास होने पर दो दिन बाद फिर लौट आया और शनिवार को लड़की वालों के दरवाजे अपनी दुल्हन लेने पहुंच गया। जानकारी के अनुसार झालावाड़ जिले के मनोहर थाना पंचायत समिति के जावर गांव की रहने वाली दुल्हन मोना कुमारी (19) पुत्री राम दयाल लोधा की सगाई बचपन में हो चुकी थी। दोनों परिवारों ने शादी तय की और लडक़ी के मामा किशोरी लाल ने शादी का पूरा खर्चा वहन करते हुए छीपाबड़ौद के दीगोद जागीर में बारात बुलाई। 

गुरुवार रात्रि के समय किसी बात को लेकर दूल्हा पक्ष बिना शादी किए ही लौट गया। दुल्हन के परिजनों ने अगले दिन प्रात: 8 बजे दूल्हे व परिजनों के खिलाफ दहेज का परिवाद दर्ज करवाया था। इसमें बताया गया कि दूल्हा दहेज की मांग को लेकर बारात को बिना शादी किए ही वापस झालावाड़ के ग्राम खेड़ी गांव लौट गया। इसको लेकर पूरे परिवार में दुखी हो गया। बाद में दोनों पक्षों ने पुलिस थाना हरनावदाशाहजी के थाना अधिकारी रामेश्वर चौधरी के समक्ष अपनी गलती का एहसास कर लिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस दौरान इसी संबंध को पुन: बनाए रखने का आग्रह किया गया। इस पर दुल्हन ने अपनी ओर से कुछ शर्ते रखी, जिन्हें मान लिया गया। शनिवार शाम को खेडी जागीर से दिगोद जागीर बारात पहुंची और पुन: शादी की रस्में की गई। थानाधिकारी रामेश्वर चौधरी ने बताया कि दुल्हन के परिजनों की तरफ से मिली रिपोर्ट की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended