संजीवनी टुडे

आलमबाग बस टर्मिनल से चलेगी पहली महिला पिंक बस,सीटों की बुकिंग शुरू

संजीवनी टुडे 08-03-2019 13:47:08


लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से आज शाम साढ़े सात बजे पहली महिला पिंक बस चलाएगा। यहां से दो पिंक बसें अब रोजाना दिल्ली के आनंद विहार के लिए चलेंगी।

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे पहली महिला पिंक बस चलेगी। उन्होंने बताया कि यहां से अब रोजाना दो पिंक बसें दिल्ली के आनंद विहार के लिए चलाई जाएंगी। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 महिला पिंक बसों को गत छह मार्च को ही हरी झंडी दिखा चुके हैं। 25 पिंक बसों में से 17 बसें लखनऊ के हिस्से में आई हैं। इन बसों का संचालन अवध डिपो के नेतृत्व में होगा। पिंक बसों को लखनऊ से आठ रूटों पर चलाया जाएगा। इन बसों में सीटों की एडवांस व तत्काल में बुकिंग अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके शुरू कर दी गई है। 

परिवहन निगम की वेबसाइट अथवा बस अड्डे के टिकट काउंटर पर यात्री सीटों की बुकिंग करा सकते हैं। इसके साथ ही लखनऊ से हरियाणा के गुड़गांव के लिए एसी स्लीपर बसों में सीटों की बुकिंग खोल दी गई है। यात्री लखनऊ से दिल्ली रूट के अलावा हरिद्वार, आगरा, झांसी, प्रयागराज, वाराणसी व देहरादून तक की यात्रा के लिए सीटों की बुकिंग करा सकते हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि आलमबाग से शाम साढ़े सात बजे रवाना होने वाली पिंक बसें सुबह चार बजे दिल्ली के आनन्द विहार बस टर्मिनल पर पहुंचेगी। दोनों बस स्टापेज के बीच 523 किलोमीटर का सफर आठ घंटे में पूरा होगा। पिंक बसों में ऑनलाइन सीट बुक कराने पर लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से एक यात्री को दिल्ली के लिए 939 रुपये किराया देना होगा।

More From state

Trending Now
Recommended