संजीवनी टुडे

बाराबंकी शराब कांड में राजनीतिक षडयंत्र की आशंका: स्वास्थ्य मंत्री

संजीवनी टुडे 28-05-2019 17:11:15


लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बाराबंकी शराब कांड में राजनीतिक षडयंत्र की आशंका व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस घटना की उच्च स्तरीय जांच बैठा दी है, जो 48 घंटे के अंदर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि बाराबंकी की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। आज की कैबिनेट बैठक में भी यह मामला उठा था और इस घटना के पीछे किसी राजनीतिक साजिश की भी आशंका व्यक्त की गई। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा गठित जांच कमेटी में मंडलायुक्त अयोध्या, आबकारी आयुक्त, और आईजी अयोध्या को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि यह कमेटी हर पहलुओं की जांच करेगी जिसमें राजनीतिक षडयंत्र भी शामिल होगा। उन्होंने बताया कि कमेटी 48 घंटे के अंदर अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मंत्री ने बताया कि जांच कमेटी ही जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही और लापरवाही भी तय करेगी। इसके बाद हर जिम्मेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई का जाएगी। उन्होंने कहा कि इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी के तेवर सख्त हैं। उन्होंने कानून बदलने के भी संकेत दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बाराबंकी में जहरीली शराब से मरने वालों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि यह मुआवजा जांच के बाद रिपोर्ट में जिन लोगों का नाम आएगा उन्हें ही दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि कई पीड़ितों को इलाज के लिए राजधानी के अस्पतालों में भी लाया गया है। इस मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए कई अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended