संजीवनी टुडे

किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में श्रीगंगानगर में महापड़ाव किया शुरु

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 16:11:12

श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में महापड़ाव शुरु कर दिया है।


श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में महापड़ाव शुरु कर दिया है।

यह खबर भी पढ़े: मरियम नवाज की गिरफ्तारी के बाद बिलावल भुट्टो बोले- यह मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने का समय, मगर...

जन संघर्ष समिति के तत्वावधान में तीन सूत्री मांगों को लेकर जिलेभर से चार पदयात्राएं करते हुए सैकड़ों किसान आज सुबह श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ मार्ग पर गंगकैनाल की बारहमासी नहर के पुल पर एकत्रित हुए। वहां से पैदल मार्च करते हुए जिला कलेक्टर पर पहुंचे। कलेक्ट्रेट के समीप महाराजा गंगासिंह चौक में महापड़ाव प्रारंभ कर दिया गया। 

पंजाब से नहरों के माध्यम से श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों सहित पश्चिमी राजस्थान के दस जिलों में जहरीला पानी पहुंचने,इस पानी से फैल रही असाध्य बीमारियों, श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर प्रस्तावित सरकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण और पंजाब में हरीके बराज हैड से निकलने वाली सरहिंद फीडर की फिरोजपुर नहर के निर्माण की मांग को लेकर यह महापड़ाव आरंभ किया गया है। 

महापड़ाव का किसान संघर्ष समिति, जय किसान आंदोलन सहित अनेक किसान संगठनों ने समर्थन किया है। माकपा के पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल,अखिल भारतीय किसान सभा की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शौपतराम मेघवाल, किसान संघर्ष समिति के अमरसिंह विश्नोई, एडवोकेट सुभाष सहगल, किसान सभा के जिला प्रवक्ता एडवोकेट विजय रिवाड़, किसान सभा के जिला अध्यक्ष कालूराम थोरी, जन संघर्ष समिति के प्रवक्ता रविंद्र तरखान तथा जनप्रतिनिधि एवं किसान नेता महापड़ाव में शामिल हैं। महापड़ाव के मद्देनजर कलेक्ट्रेट के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended