संजीवनी टुडे

जेल में बंद पाकिस्तानी कैदी की हत्या को लेकर हुआ खुलासा,टीवी की आवाज धीमी...

संजीवनी टुडे 20-02-2019 20:35:44


जयपुर। जासूसी के मामले में जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद पाकिस्तानी नागरिक शाकिर उल्ला उर्फ मोहम्मद हनीफ की बुधवार को हत्या कर दी गई। एडीशनल पुलिस कमिश्नर लक्ष्मण गौड़ ने बताया कि पाकिस्तानी कैदी शाकिर उल्ला बैरक में अन्य कैदियों के साथ टीवी देख रहा था। इस दौरान टीवी की आवाज को कम-ज्यादा करने को लेकर उसका अन्य कैदियों के साथ विवाद हो गया। इस विवाद में दो गुटों में भिडंत हुई, जिसमें शाकिर उल्ला पर अन्य कैदियों ने हमला कर दिया और पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या की गई। चार कैदियों ने वारदात को अंजाम दिया। । इस पूरे घटनाक्रम के बाद राजस्थान पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है और गृह विभाग ने भी इस मामले की जानकारी मांगी है। पाकिस्तानी कैदी पर हमला कथित था या झगड़े ने हमले का रूप लिया या फिर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया, यह तहकीकात का विषय है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

2011 में हुई थी शाकिर उल्ला की गिरफ्तारी: एडिशनल पुलिस कमिश्नर लक्ष्मण गौड़ ने बताया कि सियालकोट, पाकिस्तान के रहने वाले शाकिर उल्ला को एटीएस ने उन आठ कैदियों के साथ साल 2011 में पकड़ा था जिनके संपर्क लश्कर-ए-तैयबा के साथ थे। अनलॉफुल एक्टिविटी के तहत शाकिर उल्ला को कोर्ट में पेश किया गया। मामला सात साल तक कोर्ट में चला, जिसके बाद 06 दिसम्बर 2017 में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। शाकिर उल्ला के साथ अन्य को भी कोर्ट ने सजा सुनाई थी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सूत्रों के मुताबिक पुलवामा हमले को लेकर जब शाकिर उल्ला तक खबर पहुंची तो उसने कुछ दिन पहले अपनी बैरक से पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए थे। ऐसे में वो अन्य कैदियों के निशाने पर था। हालांकि अधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। अधिकारियों का कहना है कि यह जांच का विषय है। प्रथम दृष्टया टीवी को लेकर उपजा विवाद ही हत्या का कारण माना जा रहा है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended