संजीवनी टुडे

दरगाह पर उमड़ी अक़ीदम मंदो की भीड़, पीर बुख़ारी के उर्स का हुआ समापन

संजीवनी टुडे 27-02-2020 18:27:52

फफूंद नगर स्थित दरगाह हज़रत पीर बुख़ारी शाह रहमतुल्ला अलैह में चल रहे हज़रत जाफ़र औलिया का दो दिवसीय सालाना उर्स का समापन गुरुवार को क़ुल की फ़ातिहा के साथ हुआ।


औरैया। फफूंद नगर स्थित दरगाह हज़रत पीर बुख़ारी शाह रहमतुल्ला अलैह में चल रहे हज़रत जाफ़र औलिया का दो दिवसीय सालाना उर्स का समापन गुरुवार को क़ुल की फ़ातिहा के साथ हुआ। उर्स के दौरान सैंकड़ों की संख्या में अक़ीदतमंदों ने पहुंचकर दरगाह पर चादर चढ़ा दुआयें मांगी। वहीं दरगाह के बाहर लगी तबर्रुक व मिठाई की दुकानों से दरगाह के आसपास खूब रौनक़ रही। 

नगर स्थित दरगाह हजरत पीर बुख़ारी में चल रहे दो दिवसीय हज़रत जाफ़र औलिया रहमतुल्लाह अलैह का उर्स हर साल की तरह इस साल भी बड़े ही धूमधाम व अक़ीदत के साथ मनाया गया जिसका समापन गुरुवार सुबह क़ुल की फ़ातिहा के साथ हुआ। इससे पहले गुरुवार को उर्स के दूसरे दिन की शुरुआत ख़ानक़ाह आस्ताना आलिया समदिया के सज्जादा नशीन सैयद अख़्तर मियां चिश्ती की सरपरस्ती व उनके हुक्म से शहर काजी औरैया सैयद गुलाम अब्दुस्समद मियां चिश्ती की निगरानी में फ़जर की नमाज़ के बाद क़ुरान ख़्वानी के साथ हुई कुरान ख्वानी के बाद फ़ातिहा हुई तथा फ़ातिहा के बाद मीलाद शरीफ की एक महफ़िल हुई जिसमें जामिया समदिया के मौलाना गुलाम जीलानी मिस्बाही ने पीर जाफ़र औलिया रहमतुल्लाह अलैह की जिंदगी पर रोशनी डाली और अल्लाह के नेक बंदों की सीरत बयान कर लोगों को नबी की शरीयत पर अमल करने की हिदायत दी ।

इसके बाद महफिले शमा का आगाज़ हुआ जिसमें मकामी क़व्वालो ने अल्लाह के नबी व गरीब नवाज़ की शान में बेहतरीन सूफी कलाम पढ़े और आखिर में हज़रत जाफ़र औलिया पीर बुख़ारी शाह रहमतुल्लाह अलैह के क़ुल शरीफ की महफ़िल व फ़ातिहा हुई। इस दौरान मुल्क में अमन चैन क़ायम रहने की दुआएं मांगी गयीं। इस दौरान ख़ानक़ाह आस्ताना आलिया समदिया के सैयद अनवर मियां उर्फ हाजी मियां चिश्ती,सैयद अज़हर मियां चिश्ती,सैयद मज़हर मियां चिश्ती,शहर क़ाज़ी औरैया सैयद गुलाम अब्दुस्समद मियां चिश्ती,समाज सेवी मुस्लिम खान,इजहार खान,मदरसा जामिया समदिया के प्राचार्य मुफ़्ती अनफासुल हसन चिश्ती,मौलाना खलीलुल्लाह चिश्ती, क़ारी अय्यूब चिश्ती, हाफिज सरताज चिश्ती व मदरसा जामिया समदिया के समस्त स्टाफ के अलावा नगर व क्षेत्र के सैंकड़ों की संख्या में अक़ीदतमंद तथा दरगाह कमेटी के सभी रज़ाकार (मेम्बर) उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़े: यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को दिखाए काले झंडे, कई कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री से राजनेत्री बनी स्मृति ने करण जौहर और साक्षी तंवर के साथ शेयर की थ्रोबैक फोटो

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended