संजीवनी टुडे

देशद्रोही बातें करने वालों का सिर कुचलना चाहिए : चाढ़क

संजीवनी टुडे 01-04-2019 17:07:11


जम्मू। डोगरा सदर सभा अध्यक्ष ठाकुर गुलचैन सिंह चाढ़क ने सोमवार को कहा कि देशद्रोही बातें करने वालों का सिर कुचलना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाग ले रहे उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए जो पाकिस्तान का नारा लगाते हैं। उन्होंने कश्मीर में सैनिक कालोनी बनाने का वरोध करने वालों को भी आड़े हाथों लिया।

चाढ़क ने सोमवार को जम्मू में एक संववाददता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए चुनावों में भाग ले रहे उन नेताओं पर करारा प्रहार किया जो पाकिस्तान के नारे लगाते हैं।

उन्होंने कश्मीर और पाकिस्तान में आतंकी तंत्र, उनके समर्थकों और आकाओं के खिलाफ हाल ही में की गई साहसिक कार्यवाईयों को सराहनीय बताया। इससे पहली बार भारत की कश्मीर नीति दिखाई दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह निर्भीक, निर्बाध, बिना किसी भय, माफी या पश्चाताप के जारी रहनी चाहिए और आतंकवाद, अलगाववाद और राष्ट्र विरोधियों के खात्मे के लिए निर्णायक रूप से आगे बढ़ाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हाल ही में स्थापित किया गया टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप एक सराहनीय कदम है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

चाढ़क ने कहा कि आतंकवाद, इसके योजनाकारों, सहानुभूतिवादियों का जड़ से खात्मा होना चाहिए। जम्मू के डोगरा कश्मीर घाटी में स्थायी शांति और राष्ट्र के साथ क्षेत्र की सर्वांगीण समृद्धि की कामना करते हैं। उन्होंने मुबारक मंडी के जीर्णोद्वार कार्य में धीमी गति होने, तवी कृत्रित झील का काम अधर में लटके होने, गंडोला परियोजना के शुरू नहीं होने पर भी चिंता जताई।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 इसके साथ ही उन्होंने सीमांत, कंडी और दूरस्थ क्षेत्र के युवाओं के लिए एक विशेष भर्ती अभियान की आवश्यकता पर भी बल दिया। पाकिस्तान से कश्मीर के जरिए भेजे जा रहे मादक पदार्थें से युवाओं पर पड़ रहे विपरीत प्रभाव पर भी उन्होंने चिंता जताई। इसके अलावा उन्होंने जम्मू प्रांत से भेदभाव के कई अन्य मुद्दे उठाए और साथ ही नहरों में सिल्ट जमा होने से किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलने पर भी चिंता जताई। 

More From state

Trending Now
Recommended