संजीवनी टुडे

प्रशासन की बड़ी लापरवाही, 2 दिन तक घर में पड़ा सड़ता रहा कोरोना मृतक का शव

संजीवनी टुडे 01-07-2020 13:02:57

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक बार फिर कोरोना मृतक के शव को लेकर बड़ी लापरवाही बरती गई है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक बार फिर कोरोना मृतक के शव को लेकर बड़ी लापरवाही बरती गई है। महानगर के अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाना इलाके में मौजूद एक घर के अंदर सोमवार को मारे गये एक व्यक्ति का शव पिछले 44 घंटे से पड़ा रहा। शव सड़ने लगा लेकिन ना तो स्थानीय पुलिस ना ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और ना ही कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों ने सहायता की। आखिरकार जब मीडिया में बात फैली तब जाकर नगर निगम के अधिकारियों ने अंतिम संस्कार की पहल   शुरू की है। 

पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के एक आवासीय परिसर में सोमवार दोपहर 3:00 बजे के करीब एक व्यक्ति की मौत हुई थी। उसके बाद से परिवार के सदस्यों ने कोलकाता नगर निगम से संपर्क साधा था, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। थाने में भी जानकारी दी गई, लेकिन वहां से भी कुछ खास मदद नहीं मिली जिसके बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग से संपर्क साधा गया, लेकिन फिर भी अंतिम संस्कार के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई। मजबूरी में परिजन  शव को घर में रखे रहे। सोमवार सारा दिन बीत जाने के बाद शव सड़ने लगा था जिसके बाद मंगलवार को स्थानीय लोगों की मदद से एक फ्रिज की व्यवस्था की गई, जिसमें मृतक व्यक्ति के शरीर को रखा गया।

मंगलवार को भी सारा दिन और रात बीत गया लेकिन नगर निगम की ओर से अंतिम संस्कार की कोई व्यवस्था नहीं की गई। इसके बाद बात मीडिया में बात फैल गई थी। तब जाकर बुधवार सुबह के समय कोलकाता नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची है। सोमवार को ही इस व्यक्ति के शरीर के नमूने को कोरोना के लिए भेज दिया गया था। जो बाद में पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय थाने में रिपोर्ट को लेकर काफी भागदौड़ कराया है। वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। 

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: महिला के साथ हुई हिंसक घटना पर भड़की नेहा धूपिया, बोलीं- ऐसे लोगों में इतना ईगो और गुस्सा आखिर आता कहां से है

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी हैं इन समस्याओं से परेशान तो भूलकर भी न करें बादाम का सेवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended